Pahaad Connection
देश-विदेश

यूक्रेन में रूसी “भाप से बाहर निकलने के बारे में”, यूके इंटेल चीफ कहते हैं

Advertisement

ब्रिटेन की विदेशी खुफिया सेवा एमआई6 के प्रमुख ने कहा है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन में “भाप से बाहर चल रहे हैं” और आने वाले हफ्तों में उनकी सेना को “विराम” करना पड़ सकता है। गुरुवार को एस्पेन सिक्योरिटी फोरम में बोलते हुए, रिचर्ड मूर ने कहा कि रूस ने यूरोप में जासूसी करने की अपनी क्षमता भी आधी कर ली है। उनके दावे कई यूरोपीय शहरों से 400 से अधिक रूसी खुफिया अधिकारियों के निष्कासन की रिपोर्ट और नागरिकों के रूप में कई गहरे कवर जासूसों की गिरफ्तारी पर आधारित थे।
“मुझे लगता है कि उसे यूक्रेन में एक रणनीतिक विफलता का सामना करना पड़ा है। यह स्पष्ट रूप से खत्म नहीं हुआ है। उसने स्पष्ट रूप से किया है, और रूसी सेना ने हाल के हफ्तों और महीनों में कुछ वृद्धिशील प्रगति की है, लेकिन यह छोटी मात्रा में है। हम एक छोटे के बारे में बात कर रहे हैं मीलों की संख्या अग्रिम। जब वे एक शहर लेते हैं, तो कुछ भी नहीं बचा है। इसे मिटा दिया गया है, “श्री मूर ने कहा।
और मुझे लगता है कि वे भाप से बाहर निकलने वाले हैं। मुझे लगता है कि हमारा आकलन यह है कि रूसियों को अगले कुछ हफ्तों में जनशक्ति की आपूर्ति करना मुश्किल हो जाएगा। उन्हें किसी तरह रुकना होगा और इससे यूक्रेनियन को पलटवार करने का मौका मिलेगा। उनका मनोबल अभी भी ऊंचा है। उन्हें अच्छी मात्रा में अच्छे हथियार मिलने लगे हैं।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

कठुआ के हीरानगर से आगे बढ़ी ‘भारत जोड़ो यात्रा’

pahaadconnection

सीबीडीटी ने आयकर विभाग की संशोधित राष्ट्रीय वेबसाइट www.incometaxindia.gov.in लांच की

pahaadconnection

सोने की कीमत में गिरावट,चांदी महंगी, जाने 10 ग्राम सोने का भाव

pahaadconnection

Leave a Comment