Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअन्यदेश-विदेशराजनीति

विश्व मुद्रा कोष/विश्व बैंक के वसंतकालीन सम्मेलनों के दौरान श्रीलंका के कर्ज के मामले पर उच्चस्तरीय बैठक

विश्व मुद्रा
Advertisement

केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट कार्य मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने आज वाशिंगटन डी.सी. में विश्व मुद्रा कोष/विश्व बैंक के वसंतकालीन सम्मेलनों के दौरान श्रीलंका के कर्ज के मामले पर एक उच्चस्तरीय बैठक में हिस्सा लिया। जापान के वित्तमंत्री श्री सुजूकी शुनीची, फ्रांस के राजकोष विभाग के महानिदेशक श्री इमेनुएल मॉलिन और श्रीलंका के वित्त राज्यमंत्री श्री शेहान सेमासिंघा बैठक में उपस्थित थे। श्रीलंका के राष्ट्रपति और वित्तमंत्री श्री रानिल विक्रमसिंघा ने वर्चुअल माध्यम से बैठक में हिस्सा लिया।

 

कार्यक्रम का उद्देश्य था कि श्रीलंका सहित कर्जदार देशों के सम्बंध में ऋण की पुनर्रचना प्रक्रिया के बारे में बहुपक्षीय सहयोग सामने लाया जाये। कार्यक्रम में मंत्रियों ने श्रीलंका की ऋण पुनर्रचना वार्तालाप प्रक्रिया को शुरू करने की घोषणा की। इसके तीन सह-अध्यक्ष हैं: भारत, जापान और फ्रांस, जो श्रीलंका में ऋण पुनर्रचना के समन्वय का नेतृत्व करेंगे।

Advertisement

केंद्रीय वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने मौजूदा आर्थिक संकट का सामना करने में श्रीलंका के लिये भारत की प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने जोर देकर कहा कि ऋणदाताओं के बीच सहयोग होना चाहिये, क्योंकि यह ऋण पुनर्रचना के सम्बंध में सभी ऋणदाताओं के साथ होने वाली बातचीत में समानता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिये बहुत जरूरी है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

महाराज ने किया नीलकंठ महादेव में स्वच्छता अभियान में प्रतिभाग

pahaadconnection

विरासत में लोक नृत्य की रही धूम

pahaadconnection

मुस्लिम यूनिवर्सिटी विवाद मे “मुख्य किरदार” पर क्यों खामोश हैं हरदा : चौहान

pahaadconnection

Leave a Comment