Pahaad Connection
Breaking News
सोशल वायरल

बढ़ती आलोचना के बाद इंस्टाग्राम ने टिकटॉक-स्टाइल के बदलावों को वापस लिया

Advertisement

सीईओ एडम मोसेरी ने कहा कि नई सुविधाओं के परीक्षण के दबाव में आने के बाद, जो टिकटोक और अन्य सोशल मीडिया ऐप के प्रारूप की नकल करते हैं, इंस्टाग्राम अपने कुछ बदलावों को वापस ले लेगा। इंस्टाग्राम ने कुछ हफ्ते पहले नई परीक्षण सुविधाओं को आगे बढ़ाया था, जिसमें एक फुल-स्क्रीन फ़ीड जैसे अवांछित परिवर्तन शामिल थे, जिसमें “रील्स” पर शार्ट-फ़ॉर्म वीडियो पर जोर दिया गया था और उन एकाउंट्स से रेकमेंडेड पोस्ट में वृद्धि हुई थी जिनका यूजर्स ने फॉलो नहीं किया था।

मेटा प्रवक्ता ने कहा: “हमारे निष्कर्षों और सामुदायिक प्रतिक्रिया के आधार पर, हम Instagram पर पूर्ण-स्क्रीन टेक्स्ट को रोक रहे हैं ताकि हम अन्य विकल्पों का पता लगा सकें, और हम अस्थायी रूप से आपके फ़ीड में दिखाई देने वाली अनुशंसाओं की संख्या को कम कर रहे हैं ताकि हम सुधार कर सकें आपके अनुभव की गुणवत्ता।”

Advertisement

इंस्टाग्राम पर किए गए बदलावों ने वैश्विक उथल-पुथल मचा दी थी। कई यूजर्स और प्रभावितों ने नई सुविधाओं और किए गए परिवर्तनों के साथ अपनी नाराजगी व्यक्त की, दावा किया कि उन्हें अब रील बनाने के लिए मजबूर किया गया क्योंकि स्टैटिक पोस्ट और पिक्चर्स के लिए एन्गेजमेन्ट कम हो गया है। काइली जेनर और किम कार्दशियन जैसे बड़े इन्फ्लुएंसर्स लोग भी भीड़ में थे, जिन्होंने इन परिवर्तनों को नापसंद किया। इंस्टाग्राम जिस कोर्स को ले रहा था, उससे वे निराश थे और उन्हें लगा कि यह एक और टिकटॉक बनने की कोशिश कर रहा है। किम और जेनर ने ‘मेक इंस्टाग्राम इंस्टाग्राम अगेन’ के लिए एक याचिका साझा करने का फैसला किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

WhatsApp की भारत में बड़ी कार्रवाई, 29 लाख अकाउंट्स किए बैन

pahaadconnection

एयर इंडिया ने अमृतसर से इंग्लैंड के बीच शुरू की उड़ान सेवा

pahaadconnection

हरिद्वार : सोमवती अमावस्या पर धर्मनगरी में आया श्रद्धालुओं का सैलाब

pahaadconnection

Leave a Comment