Pahaad Connection
सोशल वायरल

सोनू निगम अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं, चलिए नज़र डालते हैं इस मशहूर गायक के सबसे मशहूर गानों पर

Advertisement
मशहूर सिंगर सोनू निगम आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। निगम ने अपने करियर की शुरुआत चार साल की छोटी उम्र में की थी जब वह अपने पिता के साथ स्टेज शो के लिए जाया करते थे। बाद में उन्हें मोहम्मद रफ़ी के गाने गाने के लिए अपनी किशोरावस्था में पहचान मिली। फिल्म उद्योग में उनका पहला ब्रेक 1990 के दशक में था। सोनू निगम भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म श्री सहित दर्जनों पुरस्कारों के प्राप्तकर्ता हैं। उन्होंने 2014 में हिंदी फिल्म जल के लिए बिक्रम घोष के साथ सर्वश्रेष्ठ मूल स्कोर की श्रेणी में ऑस्कर नामांकन भी हासिल किया। सोनू निगम ने हिंदी के अलावा अन्य भाषाओं में भी कई गाने गाए हैं। मशहूर पार्श्व गायक अपना जन्मदिन मना रहे हैं, यहां उनके शीर्ष 5 गीतों की एक प्लेलिस्ट है:

1. संदेसे आते हैं
फिल्म बॉर्डर का दिल छू लेने वाला गाना सोनू निगम ने गाया था। 1998 में, गायक ने इस गीत के लिए सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायक (पुरुष) का ज़ी सिने पुरस्कार जीता। इसी ट्रैक के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ गायक के लिए नामांकित किया गया था।

Advertisement

2. अभी मुझ में कहीं
ऋतिक रोशन अभिनीत अग्निपथ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही थी। अभिनेता को उनके अभिनय कौशल के लिए जितनी प्रशंसा मिली, सोनू निगम को ‘अभी मुझ में कहीं’ गाने के लिए प्रशंसा मिली। उन्होंने 2012 में मिर्ची म्यूजिक अवार्ड्स में दशक का सर्वश्रेष्ठ गीत भी जीता।

3. ये दिल दीवाना
1997 में शाहरुख खान अभिनीत फिल्म परदेस में प्रदर्शित, ये दिल दीवाना नदीम-श्रवण द्वारा रचित और निगम द्वारा गाया गया था। यह गीत जनता के बीच लोकप्रिय हुआ और गायक ने उसी के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।

Advertisement

4. सूरज हुआ मदधम
सूरज हुआ मदम एक रोमांटिक ट्रैक है जिसने शाहरुख खान और काजोल की सिजलिंग केमिस्ट्री को पर्दे पर उतारा। यह गाना 2001 की फिल्म कभी खुशी कभी गम में दिखाया गया था। सूरज हुआ मदम उन कई गानों में से एक था जिसने प्रशंसकों को शाहरुख और काजोल की ऑन-स्क्रीन जोड़ी से प्यार हो गया।

5. कभी अलविदा ना कहना
शाहरुख खान की कभी अलविदा ना कहना में टाइटल गीत को व्यापक प्रशंसा मिली और सोनू निगम को फिल्मफेयर पुरस्कार सहित कई पुरस्कार जीतने में मदद मिली। इस गाने को सभी की प्लेलिस्ट में नंबर एक बनाने के लिए गायक ने अलका याज्ञनिक के साथ कलबोरैट किया।

Advertisement

More news to explore

Advertisement

Related posts

टेलीग्राम मैसेंजर ने अपने एप्लिकेशन में पावर सेविंग मोड ,और भी बहुत कुछ अपग्रेड लॉन्च किया है

pahaadconnection

राजामौली के समर्थन में उतरीं बॉलिवुड क्वीन, कहा- हर जगह भगवा झंडा लेकर चलने की जरूरत नहीं

pahaadconnection

अजय देवगन चाहते हैं बने ‘फूल और कांटे’ का रीमेक, बाइक वाले स्टंट पर कही ये बात

pahaadconnection

Leave a Comment