Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

बीजेपी में होने जा रहे हैं बड़े बदलाव, सीएम धामी की मंजूरी का इंतजार

Advertisement

बीजेपी के प्रदेश संगठन में जल्द ही और बदलाव होने वाले हैं. राज्य नेतृत्व को पार्टी आलाकमान से ऐसे संकेत मिले हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी इंतजार कर रहे हैं। उधर, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की. एक हफ्ते पहले बीजेपी आलाकमान ने प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को हटाकर बद्रीनाथ के पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट को गद्दी सौंप दी थी.

भट्ट को जनादेश मिलने के बाद ही संगठन में बदलाव की चर्चा शुरू हुई। पार्टी सूत्रों ने बताया कि आलाकमान प्रदेश संगठन के अन्य पदों पर भी फेरबदल के पक्ष में है. पार्टी जल्द ही साल 2024 में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए बदलाव कर सकती है.
दरअसल, बीजेपी नेताओं को अभी तक सरकार में जिम्मेदारी नहीं दी गई है. भाजपा के वरिष्ठ नेता और विधायक जिम्मेदारी साझा करने का इंतजार कर रहे हैं।

Advertisement

माना जा रहा है कि संगठन के कई वरिष्ठ नेताओं को सरकार में जिम्मेदारी दी जा सकती है और उनकी जगह संगठन में नए चेहरों को जगह दी जा सकती है. माना जा रहा है कि जिन लोगों को संगठन में जगह दी जाएगी उनमें ज्यादातर युवा चेहरे हो सकते हैं. इसके बाद कुछ जिलों में पदाधिकारियों को बदला भी जा सकता है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से मुलाकात की और उन्हें प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. उन्होंने हाईकमान को आश्वासन दिया कि कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ाया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि नड्डा ने प्रदेश अध्यक्ष भट्ट को निर्देश दिया कि वे वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से उनके आवास पर मिलें और उनके साथ भी समन्वय करें.

Advertisement

इसके साथ ही नड्डा ने सत्ता केंद्रों में रहकर सरकार के साथ समन्वय कर श्रमिकों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने को भी कहा है. भट्ट ने दिल्ली में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख और सांसद अनिल बलूनी आदि से मुलाकात की। दूसरी ओर, भट्ट ने कहा कि वे जल्द ही जिलों का रुख करेंगे। हाईकमान से सलाह मशविरा कर सरकार और संगठन में कामगारों को समायोजित किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अमृत वाटिका एक भारत श्रेष्ठ भारत के प्रति प्रतिबद्धता का प्रतीक होगी : गणेश जोशी

pahaadconnection

खाद्य पदार्थों में मिलावट रोकने के लिये विशेष अभियान चलाने के निर्देश

pahaadconnection

ऑनलाईन साइबर ठगी के शिकार पीड़ित के खातें में लौटाई गई शत प्रतिशत धनराशि

pahaadconnection

Leave a Comment