Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

देहरादून समाचार: ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी ने चढ़ी सफलता की एक और सीढ़ी, NAAC ने यूनिवर्सिटी को दिया A+ ग्रेड

Advertisement

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी सफलता की सीढ़ी चढ़ गई है। NAAC (NAAC) ने विश्वविद्यालय के ग्रेड में वृद्धि की है। नैक ने यूनिवर्सिटी को ए प्लस ग्रेड दिया है।

देश में ग्राफिक एरा की रैंकिंग में भारी उछाल के बाद यह एक और बड़ी सफलता है। नेशनल असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन काउंसिल (NAAC) ने कई दिनों के गहन परीक्षण और मूल्यांकन के बाद विश्वविद्यालय को यह ग्रेड दिया है।

Advertisement

विश्वविद्यालय में मनाया समारोह
ग्राफिक एरा की उत्कृष्ट उपलब्धियों जैसे उत्कृष्ट प्लेसमेंट, अत्याधुनिक प्रयोगशालाओं, नवाचारों और शीर्ष संकाय के आधार पर ग्रेड दिए गए हैं। इसकी घोषणा के साथ ही विश्वविद्यालय में जश्न शुरू हो गया।

ढोल की थाप पर नाचते छात्र
ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकने का सिलसिला शुरू हो गया। विश्वविद्यालय द्वारा ए प्लस ग्रेड मिलने पर छात्रों ने काफी देर तक डांस किया और गाया और खुशी जाहिर की। इसमें विदेशी छात्रों ने भी भाग लिया। विश्वविद्यालय परिसर में मिठाई भी बांटी गई।

Advertisement

प्लस ग्रेड का पोस्टर जारी
इस अवसर पर ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला और कुलपति डॉ. संजय जसोला ने नैक के ए प्लस ग्रेड पोस्टर का विमोचन किया. डॉ घनशाला ने इस सफलता का श्रेय छात्रों, पूर्व छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को दिया।

यह सभी के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है
उन्होंने कहा कि इस बड़ी सफलता से बेहतर करने की हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। इस प्लेसमेंट में एक के बाद एक सफलता सभी के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है।

Advertisement

समारोह में ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर डॉ. जे कुमार और दोनों विश्वविद्यालयों के शिक्षकों और छात्रों ने भाग लिया। आपको बता दें, ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी लगातार तीसरे साल केंद्र सरकार की एनआईआरएफ रैंकिंग में टॉप-100 रैंक पाने वाली राज्य की इकलौती यूनिवर्सिटी है। विश्वविद्यालय शामिल किया गया है।

यूनिवर्सिटी को देशभर में मिला 74वां रैंक
इस बार यूनिवर्सिटी को देशभर में 74वां रैंक मिला है और इंजीनियरिंग में यूनिवर्सिटी 64वीं रैंक पर पहुंच गई है. ग्राफिक एरा ने मैनेजमेंट में देशभर में 65वां रैंक हासिल किया है। इस सत्र में स्नातक स्तर पर 50.17 लाख रुपये तक के प्लेसमेंट ने ग्राफिक एरा को एक नई पहचान दी है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आईएमए में 10 दिसंबर को होगी पासिंग आउट परेड

pahaadconnection

मुख्यमंत्री पहुंचे गांधी आश्रम, राष्ट्रपिता को किया याद

pahaadconnection

बाल उपवन के सुमन द्वारिका प्रसाद माहेश्वरी

pahaadconnection

Leave a Comment