Pahaad Connection
जीवनशैली

घर में छोटी छोटी बातों पर गुस्सा हो जाता है ये बदलाव वास्तु के हिसाब से कर सकते है

Advertisement

गुस्सा जितना स्वास्थ के लिए हानिकारक है उतना ही रिश्तों पर भी बुरा असर डालता है। काम का वर्क लोड, जिम्मेदारियां और आर्थिक तंगी व्यक्ति को चिड़चिड़ा और गुस्सैल बना देती हैं। व्यक्ति खुद पर कंट्रोल करने की कितनी भी कोशिश करे, लेकिन अपने गुस्से पर नियंत्रण नहीं कर पाता है। कई बार ग्रह दोषों के चलते भी मनुष्य क्रोध में खुद का नुकसान कर बैठता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ आसान उपाय आपको गुस्से पर काबू पाने में मदद कर सकते है।

घर में लाल रंग का प्रयोग कम से कम करें, यह आपके गुस्से को बढ़ाने का काम करता है। जैसे घर की दीवार, बेडशीट, कुशन कवर्स और पर्दा लाल रंग में न इस्तेमाल करें। प्रतिदिन सूर्य देव को जल अर्पित करें जिससे आपका मन शांत और ठंडा रहता है।
घर और घर की किसी भी दीवार पर लाल रंग का प्रयोग न करें। चादरें और पर्दे लाल रंग के नहीं होने चाहिए। जब गुस्सा आए तो अपना ध्यान किसी और जगह पर लगाएं। इसे साफ रखें नहीं
घर को हमेशा साफ रखें, कहीं कोई गंदगी न हो होना चाहिए।
घर की पूर्व दिशा में कोई भारी सामान न रखें। वास्तु के मुताबिक घर में जो सदस्य ज्यादा गुस्सा करते हो तो रोजना पूर्व दिशा में एक दीपक जरूर जलाएं। इससे गुस्से से निजात पाने में मदद मिलेगी।
वास्‍तु के मुताबिक अगर कमरों में अच्‍छी सुगंध आती रहे तो मन शांत होता है। सकारात्‍मक विचारों से मन प्रसन्‍न रहता है। इससे गुस्सा कम आता है। प्रतिदिन खूशबूदार और ताजे फूलों को हमेशा अपने कमरों में रखें।
Advertisement
Advertisement

Related posts

सर्दियों में चने का सत्तू खाने के बहुत फायदे जाने।

pahaadconnection

गर्मियों में सेहत का रखे ख़्याल गन्ने का जूस है आपके लिए वरदान

pahaadconnection

राज्यपाल ने राजभवन में आयोजित प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी-2023 के विविध स्टालों का अवलोकन किया

pahaadconnection

Leave a Comment