Pahaad Connection
Breaking News
Breaking News

नक्सली मुठभेड़ : जवानों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को किया ढेर… हथियार व वॉकी टॉकी मिला…

Advertisement

सरायकेला- खरसावां। नक्सल प्रभावित कोईया जंगल से नक्सली वारदात की खबर है। करीब एक घंटे के गोलाबारी में जवानों ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। घटना सरायकेला- खरसावां जिला के कुचाई थाना अंतर्गत बारूदा एवं सारूबेड़ा के कोईया जंगल की है। आज तड़के 4.30 बजे पुलिस- नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड हुई।

दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में जिला पुलिस एवं कोबरा बटालियन के जवानों ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। मारे गये नक्सलियों में एक महिला नक्सली भी शामिल है। मारे गये नक्सलियों में खूंटी थाना क्षेत्र निवासी काली मुंडा एवं बोकारो निवासी महिला नक्सली रीला माला शामिल हैं। दोनों अनल दा दस्ते के सेक्शन कमांडर थे।

Advertisement

मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कोल्हान के डीआईजी अजय लिंडा ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक SLR राइफल के अलावा वॉकी- टॉकी एवं नक्सलियों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले रोजमर्रा के सामान आदि मिले हैं. जानकारी के अनुसार, कोल्हान क्षेत्र के पश्चिमी सिंहभूम एवं सरायकेला- खरसावां पुलिस पिछले करीब एक सप्ताह से माओवादियों के जमावड़े की खबर मिल रही थी। इसी क्रम में पुलिस एवं कोबरा बटालियन को कोईया जंगल में नक्सलियों के छिपे हीने का आभास हुआ। जवानों ने एक करोड के इनामी भाकपा माओवादियों के केंद्रीय कमेटी के सदस्य अनल दा उर्फ तुफान उर्फ पतिराम मांझी उर्फ पतिराम मरांडी उर्फ रमेश के दस्ते को घेरना शुरू कर दिया। खुद घिरता देख नक्सलियों की ओर से फायरिंग शुरू कर दी गयी। जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें एक महिला समेत दो नक्सली मारे गये।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीएम धामी ने आज देहरादून में आयोजित “लखपति दीदी मेला” कार्यक्रम में प्रतिभाग कर महिलाओं को “लखपति दीदी” के रूप में सम्मानित किया।

pahaadconnection

आईजी गढ़वाल व एसएसपी हरिद्वार ने लौटाए लोगो के मोबाइल फोन

pahaadconnection

“प्रिंसिपल प्रोग्रेसिव स्कूल एसोसिएशन” करेगा दो दिवसीय वैश्विक सम्मेलन का आयोजन

pahaadconnection

Leave a Comment