Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

उत्तराखंड में पंचायत चुनाव से पहले बसपा को बड़ा झटका, हरिद्वार के ये असरदार गुर्जर नेता बीजेपी में शामिल

Advertisement

 

उत्तराखंड की राजनीति: पंचायत चुनाव से पहले उत्तराखंड में सियासत गर्म होती दिख रही है. विपक्षी दलों में आपसी रंजिश की स्थिति बनती दिख रही है. इस बीच हरिद्वार के प्रभावशाली गुर्जर नेता रवींद्र सिंह पनियाला बसपा को झटका देकर भाजपा में शामिल हो गए हैं। उनके साथ बड़ी संख्या में अन्य नेता भी भाजपा में शामिल हुए।

Advertisement

उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की सत्ता में वापसी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ठंड के बाद अब विपक्षी दलों में बवाल शुरू हो गया है. धामी सरकार की पहली परीक्षा मानी जा रही पंचायत चुनाव से पहले तैयारियां तेज की जा रही हैं. वहीं विपक्षी दलों के प्रभावी नेता भाजपा में आने लगे हैं। इसी कड़ी में हरिद्वार से बहुजन समाज पार्टी के प्रमुख नेता चौधरी रवींद्र सिंह पनियाला भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं.

जिले में आगामी पंचायत चुनाव से पहले रवींद्र सिंह पनियाला अपने कई समर्थकों के साथ बुधवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। प्रभावशाली गुर्जर नेता माने जाने वाले पनियाला उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक की मौजूदगी में प्रदेश पार्टी कार्यालय में भाजपा में शामिल हुए.

Advertisement

भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद पनियाला ने कहा कि वह पंचायत चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे। लोकेंद्र चुरियाला भी अन्य महत्वपूर्ण बसपा नेताओं में शामिल हैं जो भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा, दलित समुदाय और अन्य पिछड़ा वर्ग के बसपा कार्यकर्ता भी भाजपा में शामिल हो गए।

हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 26 सितंबर को होने हैं। मतों की गिनती 28 सितंबर को होगी। भाजपा ने 44 वार्ड, कांग्रेस ने 31 और बसपा ने 27 वार्डों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। पनियाला के पार्टी में शामिल होने से इस क्षेत्र में साख मजबूत होगी। बीजेपी अधिक से अधिक वार्डों में जीत दर्ज करने की तैयारी में है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

ऊर्जा संरक्षण पर राज्य स्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन

pahaadconnection

धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं समाज सुधारक स्वं जयानन्द भारतीय का १४१वें जन्म दिवस

pahaadconnection

पुल ढहने के संबंध में विधानसभा अध्यक्ष ने की सीएम से मुलाकात

pahaadconnection

Leave a Comment