Pahaad Connection
अन्य

बाजार में भारी गिरावट भारतीय रूपया डालर के मुकाबले हुआ और कमज़ोर

Advertisement

भारतीय मुद्रा बाजार में शुक्रवार को रुपये ने लगातार दूसरे दिन गिरावट का नया रिकॉर्ड बनाया. भारतीय मुद्रा रुपया आज पहली बार डॉलर के मुकाबले 81 रुपये से नीचे खुला और कुछ ही समय में गिरकर 81.23 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया.डॉलर के मुकाबले रुपये के लिए यह अब तक का सबसे निचला स्तर है. हालांकि बाद में रुपये की स्थिति में भी सुधार हुआ, जिससे भारतीय मुद्रा डॉलर के मुकाबले दोपहर करीब 12 बजे 80.85 रुपये के स्तर पर पहुंच गई.

 इंटरबैंक फॉरेन सिक्योरिटीज एक्सचेंज में भारतीय मुद्रा आज 23 पैसे की गिरावट के साथ 81.09 रुपये प्रति डॉलर पर कारोबार करने लगी। वैश्विक दबाव के चलते शुरुआती दौर में डॉलर की मांग बढ़ी, जिससे रुपया तेजी से गिरने लगा। कुछ ही समय में ऐतिहासिक गिरावट के साथ भारतीय मुद्रा 81.23 रुपये प्रति डॉलर के स्तर पर पहुंच गई।
 रुपये की कीमत में इस भारी गिरावट के बाद मुद्रा बाजार में डॉलर का प्रवाह बढ़ने लगा। डॉलर की आमद बढ़ने और इसकी मांग में मामूली कमी के कारण दोपहर 12 बजे तक रुपया 38 पैसे बढ़कर 80.85 रुपये प्रति डॉलर हो गया। इस रिकवरी के बावजूद रुपया बाजार में लगातार दबाव में है, जिससे भारतीय मुद्रा में एक बार फिर गिरावट की संभावना है।
Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में, वनटांगियों संग मनाएंगे दिवाली

pahaadconnection

ऋतिकने की आमिर की फिल्म की तारीफ की, भड़के लोग, सोशियल मीडिया पर विक्रम वेदा भी ट्रेंड करने लगा

pahaadconnection

EPFO: पीएफ खाताधारकों के लिए शुरू की गई ई -पासबुक सुविधा

pahaadconnection

Leave a Comment