Pahaad Connection
अन्यउत्तराखंड

जनपद में नशे पर पाबंदी लगाने हेतु जागरूकता के साथ ही छोपमारी करने के निर्देश : जिलाधिकारी रीना जोशी

Advertisement

बागेश्वर ।

जनपद में नशे पर पाबंदी लगाने हेतु जागरूकता के साथ ही छोपमारी करने के निर्देश जिलाधिकारी रीना जोशी ने संबंधित विभागों को दियें। उन्होंने कहा विद्यालयों, डिग्री कॉलेजों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में नशे से होने वाले नुकसानों के बारे में बताया जाए, साथ ही नशा करने वालों व उनके अभिभावकों की काउंसलिंग की जाए। उन्होंने विद्यालयों व डिग्री कॉलेजों के आस-पास धूम्रपान व गुटखा बचने वालों पर कडी कार्रवाई करने के निर्देश दियें।

Advertisement

जिलाधिकारी ने पुलिस, शिक्षा व स्वास्थ विभाग की गठित संयुक्त कमेटी को सक्रिय करने के निर्देश दियें। उन्होंने विद्यालयों के साथ ही डिग्री कॉलेजों में नशा मुक्ति सेमिनार आयोजित कर इसके दुष्प्रभावों की जानकारियां देने के निर्देश दियें। जिलाधिकारी ने मेडिकल स्टोरों में ड्रग्स निरीक्षक निरंतर छापेमारी करने व प्रतिबंधित दवाओ पर रोक लगाने तथा सभी दवा की दुकानों में सीसीटीवी संचालित कराने के निर्देश दियें। उन्होंने वन विभाग को वन क्षेत्र में भांग की खेती को कतई न होने देने व उसे नष्ट करने के निर्देश देते हुए निरंतर इसकी सूचना देने को कहा। उन्होंने शिक्षा विभाग द्वारा प्रा0वि0 भेटा को नशामुक्ति केंद्र हेतु हस्तांतरित कियें जाने पर समाज कल्याण अधिकारी को शीघ्र प्रस्ताव बनाकर भारत सरकार को भेजने के निर्देश दियें।

Advertisement

जिलाधिकारी ने अवैध शराब पर नकेल कसने के लिए पुलिस व आबकारी विभाग को संयुक्त रूप से छोपेमारी करने के निर्देश देते हुए स्वास्थ विभाग को ग्रामीण क्षेत्रों व विद्यालयों में नशे के दुष्परिणामों के प्रति लोगो को जागरूक करने के साथ ही उपजिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों मे नशामुक्ति अभियान चलाने को कहा।

Advertisement

बैठक में पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी सीएस इमलाल, उपजिलाधिकारी हरगिरि, मोनिका, राजकुमार पांडे, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 हरीश पोखरिया, मुख्य शिक्षा अधिकारी जीएस सौन, जिला समाज कल्याण अधिकारी हेम तिवारी आदि मौजूद थे। जिला सूचना अधिकरी,
बागेष्वर।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सरस्वती विद्या पीठ मंगापुर के बच्चों ने आजादी के अमृत महोत्सव में किया प्रतिभाग –

pahaadconnection

कर्मचारियों को अनुशासन में रहकर कार्रवाई करने के निर्देश

pahaadconnection

त्रिवेंद्र के इन्वेस्टर्स समिट का कॉपी पेस्ट साबित होगा धामी का इन्वेस्टर्स समिट : करन महारा

pahaadconnection

Leave a Comment