Pahaad Connection
उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री चन्दन राम दास ने दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत 22 किसानों को 22 लाख के ऋण चैक के माध्यम से वितरित किए

Advertisement

बागेश्वर ।

प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चन्दन राम दास ने बहुउद्देषीय साधन सहकारी समिति बिलौना में आयोजित एक कार्यक्रम में दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के तहत 22 किसानों को 22 लाख के ऋण चैक के माध्यम से वितरित किए। इस दौरान उन्होंने कहा कि सहाकारिता राज्य के विकास का मुख्य आधार है। उन्होंने लाभार्थियांे से ऋण का प्रयोग सही कार्यो मंे करने तथा समय पर किस्त जमा करने का आग्रह भी किया। उन्होंने समिति को 02 लाख देने की घोशणा भी की।

Advertisement

बागेश्वर डिपो प्रागण मंे आयोजित कार्यक्रम मंे बतौर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री चन्दन राम दास ने कहा कि सरकार द्वारा गांवांे की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए पात्र व्यक्तियों को बिना ब्याज के समिति के माध्यम से ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने अनुरोध किया कि लाभार्थी ने जिस कार्य के लिए ऋण लिया है उसे समय पर उसी कार्य पर खर्च करने तथा अपनी आय बढाने को कहा तथा समय पर निर्धारित किस्त को जमा करने की अपील भी की। कहा कि सरकार की मंषा है कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ मिलें तथा उसकी आय में वृद्धि हो, इसके लिए कई तरह की जनोपयोगी योजनाए संचालित की जा रही है।

Advertisement

समिति के अध्यक्ष डॉ0 राजेन्द्र परिहार ने मुख्य अतिथि समेत सभी आगंतुको का स्वागत करते हुए कहा कि सहकारी समिति सहाकारिता के माध्यम से प्रत्येक पात्र का विकास करने के लिए प्रयास कर रही है। साथ ही सरकार की योजनाओं को आम आदमी तक पहुंचाया जा रहा है।
इससे पूर्व सहकारी के सचिव घनानंद पांडे ने बताया कि समिति का 11 करोड़ 32 लाख का टर्न ओवर है जिसमें समिति ने 58 लाख का ब्याज अर्जित किया। बताया कि बैंकों को 42 लाख का ब्याज अदा किया। कहा कि समिति का एक साल का षुद्ध लाभ 5.67 लाख है जबकि अब तक समिति द्वारा 58 लाख 50 हजार का लाभ कमाया है।

Advertisement

इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख पुश्पा देवी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष इन्द्र सिंह फर्स्वाण, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी दिनेष रावत, तहसीलदार दीपिका आर्या, दयाल काण्डपाल, खरही मंडल अध्यक्ष रवि करायत, खीम राम, मोहन उप्रेती, ईष्वरी जोषी, दर्वान सिंह, नन्दन सिंह रावत, आषा फुलारा, महेष नेगी, दयाल काण्डपाल, रमेष तिवारी समेत समिति के सदस्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन खडक सिंह टगडिया ने किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भागवत कथा में बना राममय वातावरण

pahaadconnection

प्रदेश में 4 जी एवं 5 जी के 1200 से अधिक टावर स्थापित किये जाएंगे • सीएम पुष्कर सिंह धामी।

pahaadconnection

श्री धोलेश्वर महादेव मंदिर मे हुआ सामूहिक सुन्दर काण्ड का पाठ

pahaadconnection

Leave a Comment