Pahaad Connection
उत्तराखंड

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना कर बाबा केदार से प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की।

Advertisement

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज श्री केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना कर बाबा केदार से प्रदेश एवं प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। इस अवसर पर उन्होंने श्री केदारनाथ में पधारे साधु-संतों से भेंट करने के साथ ही वहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत श्री केदारनाथ में हर संभव सुविधा उपलब्ध कराई जाए और सभी निर्माण कार्य तय समय सीमा के अन्दर पूर्ण किय जाएं।

Advertisement

यह प्रयास किए जाएं कि यहां 15-20 हजार श्रद्धालुओं के प्रतिदिन ठहरने की उचित व्यवस्था रहे। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालु देवभूमि का अच्छा संदेश लेकर देश-दुनिया में जाएं, इसके लिए श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास सरकार द्वारा किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में भव्य एवं दिव्य केदारपुरी का निर्माण हो रहा है। श्री केदारनाथ एवं गौरीकुण्ड से केदारनाथ पैदल मार्ग पर अध्यात्म एवं श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत अनेक कार्य किए जा रहे हैं।

Advertisement

इस अवसर पर श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष श्री अजेन्द्र अजय, श्री अजय सेमवाल, श्री दिनेश उनियाल, श्रीनिवास पोस्ती, जिला पंचायत सदस्य कालीमठ श्री विनोद राणा, अध्यक्ष जिला पंचायत श्री सुमंत तिवारी, विनोद शुक्ला, अपर मुख्य कार्य कारी अधिकारी केदारनाथ योगेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जोशीमठ मकानों में आ रही दरारों व भू-धसाव को लेकर सरकार गंभीर : महाराज

pahaadconnection

विकासनगर में शीघ्र होगा सैनिक कल्याण कार्यालय का निर्माण : गणेश जोशी

pahaadconnection

देवोत्थान एकादशी के पर्व पर भव्य पूजा अर्चना की गई

pahaadconnection

Leave a Comment