Pahaad Connection
Breaking News
अन्य

Diwali Vastu Tips: नहीं मिलता है पूर्ण लाभ, लक्ष्मी जी की ऐसी फोटो या मूर्ति, घर में भूलकर भी न लगाएं,

Advertisement

Vastu Tips for Diwali: गलत तस्वीर लगाने से पूर्ण लाभ नहीं मिलता है. लक्ष्मी जी की घर में कैसी फोटो या मूर्ति रखनी चाहिए. इसके बारे में जानना बहुत ही जरूरी है.

Diwali Vastu Tips: लक्ष्मी जी को धन की देवी माना गया है. कार्तिक मास आरंभ हो चुका है. दिवाली का पर्व कार्तिक मास में ही मनाया जाता है. ऐसे में घरों में लक्ष्मी जी का स्वागत करने के लिए तैयारियां आरंभ हो गई है. घर को सजाया जा रहा है. सुंदर बनाने के लिए रंग रोगन किया जा रहा है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि लक्ष्मी जी की कैसी मूर्ति या तस्वीर घर में रखनी चाहिए?
वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार को घर में मूर्ति या तस्वीर के स्वरूप के बारे में बताया गया है. कार्तिक मास लक्ष्मी जी को समर्पित है. दिवाली पर लक्ष्मी जी की विशेष पूजा की जाती है. इसलिए घर में यदि लक्ष्मी जी की स्थपना करने जा रहे हैं या लक्ष्मी जी की कोई तस्वीर लगाने जा रहे हैं इन बातों को जान लें.
लक्ष्मी जी की कैसी मूर्ति लगानी चाहिए?
वास्तु शास्त्र के अनुसार लक्ष्मी जी की मूर्ति या फोटो सदैव वरद यानि आशीर्वाद मुद्रा वाली ही लगानी चाहिए. ऐसी तस्वीर लगाने से घर में सकरात्मक ऊर्जा बनी रहती है. मन में अच्छे भाव आते हैं. लक्ष्मी जी की कृपा पूरे परिवार पर बनी रहती है. भगवान विष्णु और लक्ष्मी जी के साथ वाली फोटो या मूर्ति भी उत्तम मानी गई है. इसके साथ ही ऐसी तस्वीर भी शुभ मानी गई है जिसमें लक्ष्मी जी के हाथों से धन की वर्षा हो रही हो. ऐसी तस्वीर लगाने से धन संबंधी समस्याओं से राहत मिलती है.
ऐसी तस्वीर भूलकर भी न लगाएं
घर में किसी भी देवी की ऐसी तस्वीर नहीं लगानी चाहिए जिसमें वे भयंकर रूप में दिखाई दें. असुरों का संहार करते हुए भी तस्वीर घर में लगाना शुभ नहीं माना गया है.
Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली जल बोर्ड से जलापूर्ति का शुभारंभ और एक नया प्रवेश द्वार खोला गया

pahaadconnection

मुख्यमंत्री का किया पुष्पवर्षा के साथ स्वागत

pahaadconnection

तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक होने पर ब्रिटेन ने सर्वकालिक गर्मी रिकॉर्ड तोड़ दिया

pahaadconnection

Leave a Comment