Pahaad Connection
उत्तराखंड

मण्डलायुक्त दीपक रावत व जिलाधिकारी रीना जोशी अधिकारियों के साथ पिण्डारी ग्लेशियर क्षेत्र के अन्तिम गॉव खाती पहुॅचे ।

Advertisement

बागेश्वर।

अपने चार दिवसीय पिण्डारी ग्लेशियर भ्रमण पर शनिवार को मण्डलायुक्त दीपक रावत व जिलाधिकारी रीना जोशी अधिकारियों के साथ पिण्डारी ग्लेसियर क्षेत्र के अन्तिम गॉव खाती पहुॅचे। खाती पहुॅचकर आयुक्त व जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग डाक बंगले में क्षेत्रवासियों की जन समस्यायें सुनी व क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ाने हेतु सुझाव भी मांगे।
आयुक्त ने अधिषासी अभियंता पीएमजीएसवाई को खाती गॉव तक निर्माणाधीन सड़क को षीघ्र पूर्ण करने व सड़क निर्माण का मलुवा लोगों के खेतों से तुरन्त हटाने के निर्देष दिये।

Advertisement

क्षेत्रवासियों ने आयुक्त व जिलाधिकारी को अपनी क्षेत्र की समस्यायें बताते हुए कहा कि खाती से पिण्डारी तक का मार्ग क्षतिग्रस्त होने से आवागमन में परेषानियों का सामना करना पड़ रहा है साथ ही क्षतिग्रस्त पैदल मार्ग जगह-जगह क्षतिग्रस्त है जिसमें स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों को भी असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए पिण्डारी ट्रैक रूट का षीघ्र मरम्मत किया जाय, साथ ही अनरोध किया कि प्रतिवर्श वर्शाकाल व षरदकाल में मार्ग वर्शा व बर्फ से क्षतिग्रस्त हो जाता है इस पैदल पिण्डारी मार्ग का पर्यटन सीजन से पूर्व प्रतिवर्श सुधारीकरण कार्य कराने की मांग की। साथ ही खाती-पिण्डारी रूट पर सुचारू संचार व्यवस्था, खाती पिण्डारी मार्ग पर पेयजल व र्षाचालय व्यवस्था, सुन्दरढुंगा ट्रेक रूट की मरम्मत, नये ट्रैक रूट विकसित करने के साथ ही इण्टर कालेज खाती में नियमित प्रधानाचार्य नियुक्त करने के साथ ही षिक्षकों की तैनाती कराने का अनुरोध किया।

Advertisement

ग्राम प्रधान खाती कैलाष सिंह दानू ने खाती ग्राम के बीचों-बीच जाने वाला पैदल रास्ता खराब होने से ग्रामवासियों व स्कूली बच्चों को हो रही परेषानियों से अवगत कराते हुए गॉव के पैदल मार्ग की मरम्मत एवं सुधारीकरण करोन का अनुरोध भी किया, साथ ही सड़क निर्माण से टूटी पेयजल लाईन की मरम्मत कराकर पेयजल सुचारू करने का अनुरोध किया, जिस पर आयुक्त ने अधि0अभि0 को तुरन्त पेयजल लाईन की मरम्मत कराकर गॉव में पेयजल सुचारू करने के निर्देष मौके पर दिये।

Advertisement

आयुक्त ने कहा कि पिण्डारी, सुन्दरढुंगा ग्लेशियर  जाने वाले पर्यटक ग्लेशियरों में गंदगी न करें जो भी प्लास्टिक आदि सामग्री ले जाने है उसे वापस भी अनिवार्य रूप से लायें। आयुक्त ने पिण्डारी ग्लेषियर व खाती वॉकी-टॉकी संचार व्यवस्था भी जांची।
इस दौरान प्रबंध निदेषक कु0मा0वि0नि0 विनीत तोमर, उप जिलाधिकारी परितोश वर्मा, अधि0अभि0 लोनिवि संजय पाण्डे, पीएमजीएसवाई लसपाल, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज वर्मन, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ति आर्या, तहसीलदार पूजा शर्मा आदि मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भाजपा ने किये नये सांगठनिक जिलों के प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त

pahaadconnection

जिलाधिकारी ने किया तहसील सदर में विशेष शिविर आयोजित

pahaadconnection

पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल ने थामा भाजपा का दामन

pahaadconnection

Leave a Comment