Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

वीवीआईपी ड्यूटी के दौरान 3 घण्टा पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचे पुलिस बल : एसएसपी

Advertisement

 देहरादून ।

आगामी 21-22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री भारत सरकार नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत सुरक्षा में नियुक्त किये गये समस्त पुलिस बल कि आज वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा एसडीआरएफ परिसर जौलीग्रांट में ब्रीफिंग की गयी। ब्रीफिंग के दौरान प्रधानमंत्री भारत सरकार के भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत किए गए सुरक्षा-प्रबंधों की समीक्षा की गई तथा वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य के दृष्टिगत सभी अधिकारी/कर्मचारियों को सजग व सतर्क रहकर अपना कर्तव्य निर्वहन करने हेतु निर्देशित किया गया। ब्रीफिंग के दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक (अपराध एवं कानून व्यवस्था), पुलिस उप महानिरीक्षक अभिसूचना तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा ड्यूटी में लगने वाले समस्त पुलिस बल को निर्देशित किया की वीवीआईपी ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से 03 घण्टा पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर अपनी ड्यूटी के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर लें तथा ड्यूटी स्थल व उसके आस पास के स्थान को भली-भांति चैक कर लिया जाए, कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारी गणों को दी जाए। वीवीआईपी से मिलने वाले व्यक्तियों पर भी सुरक्षा की दृष्टि से कड़ी नजर रखी जाए एवं पूर्व में नामित व्यक्तियों को ही एंटी सबोटाज चेकिंग के पश्चात अंदर जाने की अनुमति दी जाए।

Advertisement

सभी नोडल पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वह अपने साथ वर्दी एवं सादे में लगने वाले समस्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों की पहचान कर उनके ड्यूटी कार्ड चैक कर उन्हें ड्यूटी के संबंध में भली-भांति ब्रीफ कर ले तथा इस बात को सुनिश्चित कर लें कि ड्यूटी में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारिगण अपने ड्यूटी स्थल को छोड़कर किसी एक स्थान पर एकत्रित न हो। साथ ही प्रभारी अधिकारी जॉलीग्रांट को निर्देशित किया गया कि वह एयरपोर्ट अथॉरिटी तथा सीआईएसएफ के साथ समन्वय स्थापित करते हुए एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश हेतु कांबिंग/चेकिंग करा ले तथा आस पास के ऊँचे स्थानों/पानी की टंकियों की बीडीएस व डाग स्कवाड टीम से सघन चैकिंग कर वहाँ पर आवश्यक पुलिस बल को नियुक्त करना सुनिश्चित करें।

प्रभारी निरीक्षक डोईवाला को निर्देशित किया गया कि वह एयरपोर्ट के आसपास निवासरत बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन की कार्रवाई सुनिश्चित करें, साथ ही वन विभाग के साथ समन्वय स्थापित करते हुए एयरपोर्ट के आसपास जंगली जानवरों के आने की संभावना के दृष्टिगत वन विभाग के कर्मचारियों को भी नियुक्त करवाना सुनिश्चित करें। ड्यूटी में नियुक्त समस्त पुलिस बल की कल फुल ड्रेस रिहर्सल करवाई जाएगी। उक्त ब्रीफिंग के दौरान सुश्री पी0 रेणुका देवी पुलिस उपमहानिरीक्षक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, श्रीमती निवेदिता कुकरेती पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना, दलीप सिंह कुँवर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, दद्दन पाल कमांडेंट 40वी वाहिनी पीएसी एवं अन्य पुलिस व प्रशासन के अधिकारी/कर्मचारिगण उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने जोशीमठ में हो रहे भू-धंसाव की उच्चाधिकारियों के साथ की समीक्षा

pahaadconnection

फार्मा सेक्टर में होगा 3500 करोड़ का निवेश : डॉ धन सिंह रावत

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

pahaadconnection

Leave a Comment