Pahaad Connection
अन्य

पारिजात का पौधा लगाने से बढ़ती है सुख समृद्धि जाने अन्य दिलचस्प बातें

Advertisement

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख और शांति चाहता है। इसके लिए वह बहुत सी कोशिश करता है। वास्तुशास्त्र में बहुत सी ऐसी चीज बताई गई है जिन से आपके घर में सुख समृद्धि बढ़ती है। पेड़ पौधों को लगाने के लिए भी वास्तु शास्त्र में दिशा का महत्व बताया गया है। अगर पेड़ पौधों को सही दिशा में लगाया जाए तो आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है।

इस वजह से आपके सारे कार्य अच्छी तरीके से होते हैं। उनमें से एक पौधा पारिजात का भी है। पारिजात के फूल मां लक्ष्मी को बहुत ज्यादा प्रिय होते हैं। ऐसे में पारिजात का पौधा अपने आंगन में लगाने से आपके घर में धन की वृद्धि होती है।

Advertisement

पारिजात के फूल बहुत ज्यादा सुगंधित होते हैं। यह रात को खिलते हैं और अपने आप ही नीचे गिर जाते हैं। परिजात के फूल की खुशबू बहुत ज्यादा मनमोहक होती है। इसकी सुगंध से मन को शांति मिलती है। इसके अलावा मानसिक तनाव भी दूर होता है। इसलिए आपको अपने आंगन में पारिजात का पौधा जरूर लगाना चाहिए।

लेकिन इसके लिए आपको दिशा का खास ख्याल रखना चाहिए। पारिजात के पौधे को घर की पूर्व या फिर उत्तर दिशा में लगाना चाहिए। इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। इस वजह से आपकी बिगड़ते हुए काम भी बन जाते हैं।
       दोस्तों, अगर आपको हमारी यह जानकारी यूज़फुल लगी हो तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें।

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिक्षा महानिदेशक ने ली विभागीय अधिकारियों की ऑनलाइन बैठक

pahaadconnection

गणेशजी के लिए तोंडली चावल या स्ट्रॉबेरी के साथ बूंदी के लड्डू बनाना सीखें, यह है सरल रीत

pahaadconnection

प्रदेश सरकार की नई पर्यटन नीति निजी निवेशकों को आकर्षित करेगी—सतपाल महाराज

pahaadconnection

Leave a Comment