Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

दिव्यांगजनों के परिजनों को पेंशन देना वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य : सुश्री प्रतिमा भौमिक

Advertisement

देहरादून ।

केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिकता मंत्री एवं राज्य मंत्री सुश्री प्रतिमा भौमिक का आज भाजपा प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं द्धारा स्वागत किया गया। इस मौके पर मौजूद पत्रकारों से बातचीत में उन्होने केंद्र की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वहन के लिए धामी सरकार की तारीफ करते हुए बताया कि दिव्यांगजनों के परिजनों को पेंशन देना वाला उत्तराखंड देश का पहला राज्य है। प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट एवं समाज कल्याण मंत्री श्री चन्दन रामदास की मौजूदगी में पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से मुलाक़ात में केंद्रीय मंत्री ने सभी से मोदी जी के विज़न व संकल्पों के अनुसार एक भारत श्रेष्ठ भारत बनाने के कार्यों में लगातार जुटे रहने का आहवाहन किया।

Advertisement

इस दौरान पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत करते हुए उन्होने बताया कि उनके द्धारा केंद्र की योजनाओं की प्रगति को लेकर विभागीय समीक्षा बैठक ली गयी और वह इन योजनाओं के क्रियान्वहन को लेकर राज्य सरकार के कामों से पूरी तरह संतुष्ट है। उन्होने सीएम पुष्कर सिंह धामी व कैबिनेट मंत्री चन्दन रामदास की प्रशंसा करते हुए कहा कि उत्तराखंड देश का पहला राज्य है जो दिव्यांगजनों के परिजनों को 700 रुपए पेंशन दे रहा है, इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री द्धारा प्रत्येक दिव्यांगजन का यूआईडी कार्ड बनाने की दिशा में 58 फीसदी काम होना व लगभग 80 हज़ार दिव्यांगजनों को पेंशन मुहैया करवाना भी राज्य सरकार की बड़ी उपलब्धि है। उन्होने विश्वास दिलाते हुए कहा कि समाज के कल्याण के लिए जिस भी तरीके की मदद राज्य को जरूरी होगी उसे केंद्र सरकार अवश्य उपलब्ध कराएगी।

मीडिया के सवालों का जबाब देते हुए कहा कि इस बैठक में उनके द्धारा केंद्र की नयी योजनाओं की जानकारी भी दी गयी, जैसे पीएम दक्ष योजना में बच्चों को ऑनलाइन स्किल डेव्लपमेंट कोर्स के माध्यम में घर बैठे रोजगार की जरूरी जानकारी व प्रशिक्षण देना, इस दौरान उसे स्टीफंड व बाद में लोन उपलब्ध करवाने में मदद करना, यूपीएसई की तैयारी के लिए छात्रों को दून यूनिवर्सिटी के माध्यम से मदद देना आदि। इस कार्यकर्ता मिलन कार्यक्रम में प्रदेश कार्यालय सचिव श्री कौस्तुभानन्द जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्रीमति आशा नौटियाल, प्रदेश प्रवक्ता श्री विनोद सुयाल, श्रीमति मधु भट्ट, श्री विपिन कैथोला, श्रीमति हनी पाठक, श्रीमति सुनीता विधार्थी, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कमलेश उनियाल, राजेंद्र सिंह नेगी, सत्यवीर चौहान समेत अनेक पार्टी पदाधिकारी व वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने झोंकी ताकत

pahaadconnection

आईएमए में 10 दिसंबर को होगी पासिंग आउट परेड

pahaadconnection

पथराव के विरोध में भारतीयों ने बंद कराया झूला पुल

pahaadconnection

Leave a Comment