Pahaad Connection
अन्य

अगर आप अपने घर में नेगेटिव ऊर्जा को दूर करना चाहते हैं तो इन वास्तु टिप्स को फॉलो करें

Advertisement

वास्तु शास्त्र बहुत ज्यादा पुराना है। इसमें छोटी मोटी चीजों के बारे में बहुत गहरी जानकारी दी गई है हमारे घर में हर चीज के लिए एक सही दिशा बताई गई है। इसके अलावा कुछ चीजें हमें अपने घर में नहीं रखनी चाहिए। इस बारे में भी बहुत सी जानकारियां मिलती है। अगर हम वास्तु टिप्स को फॉलो करते हैं तो अपने घर में खुशहाली ला सकते हैं।

घर की नेगेटिविटी को दूर करने के लिए वास्तु टिप्स को फॉलो करना जरूरी होता है। अगर आपके बहुत से काम बिगड़ रहे हैं तो घर में वास्तु दोष हो सकता है ऐसे में आपको कुछ वास्तु उपाय अपनाने चाहिए। आज हम आपको कुछ टिप्स देंगे।

Advertisement

घर में टूटी फूटी तस्वीर और मूर्तियों को नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में नकारात्मकता आती है। इसलिए ऐसी तस्वीर या फिर मूर्ति हो तो उसे पानी में बहा देना चाहिए। घर के ईशान कोण में कचरा या फिर भारी सामान नहीं रखना चाहिए। यह जगह हमेशा साफ रखनी चाहिए इस जगह को पूजा स्थान बनाया जा सकता है।

कुछ लोग अलमारी में फटे पुराने कपड़ों की पोटली रख देते हैं। ऐसे कपड़ों को अलमारी से हटा देना चाहिए। घर में सीढ़ियों के नीचे या फिर टॉयलेट बाथरूम के आसपास पूजा स्थान नहीं रखना चाहिए। पूजा स्थान ऐसी जगह पर रखना चाहिए कि हमारा मुंह उत्तर या फिर पूर्व दिशा की तरफ रहे। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अज्ञात वाहन ने पीछे से मारी तकर रांची के डीएसपी नीरज कुमार बाल-बाल सड़क दुघटना में बचे

pahaadconnection

सुरेखा यादव वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की पहली महिला लोको पायलट बन गईं

pahaadconnection

पीएचएन (PHN) ट्यूटर 190 पदों की अंतिम तिथि आज समाप्त, अभी करें आवेदन

pahaadconnection

Leave a Comment