Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

सीएम धामी ने आज देहरादून में आयोजित “लखपति दीदी मेला” कार्यक्रम में प्रतिभाग कर महिलाओं को “लखपति दीदी” के रूप में सम्मानित किया।

Advertisement

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून में आयोजित “लखपति दीदी मेला” कार्यक्रम में प्रतिभाग कर एक वर्ष में 1 लाख रुपए से अधिक की आय अर्जित करने वाली महिलाओं को “लखपति दीदी” के रूप में सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को लोकपर्व इगास की बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि वर्ष 2025 में जब राज्य अपनी स्थापना का रजत जयंती वर्ष माना रहा होगा, तब तक हम अपने प्रदेश की सवा लाख महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का कार्य करेंगे।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में महिला शक्ति की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। महिला सशक्तीकरण के बिना एक आदर्श समाज की कल्पना नहीं की जा सकती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए अनेक प्रयास कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमांत गांव माणा में प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने #VocalForLocal को बढ़ावा देने के लिए चारधाम यात्रा पर आने वाले सभी देशवासियों से आह्वान किया कि अपने यात्रा खर्चे का 5% धनराशि उत्तराखण्ड के स्थानीय उत्पादों पर खर्च करें।

Advertisement

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी महिला स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध रहे हैं। आत्मनिर्भर भारत में मातृशक्ति का महत्वपूर्ण योगदान होगा। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमचंद अग्रवाल, श्री गणेश जोशी, रेशम फेडरेशन के अध्यक्ष श्री अजीत चौधरी, पूर्व दर्जाधारी श्री कैलाश पंत, अपर मुख्य सचिव श्री आनन्द बर्द्धन, सचिव श्री बी.वी.आर.सी पुरूषोत्तम, सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पीएम मोदी ने एशिया के सबसे बड़े एयरो शो की दी भेट, जानिए क्यां है खासियत

pahaadconnection

सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी को लेकर दिया विवादित बयान, जानें क्या कहा

pahaadconnection

अधिवक्ता पर जानलेवा हमला करने वाले अभियुक्त गिरफ्तार

pahaadconnection

Leave a Comment