Pahaad Connection
उत्तराखंड

जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने मासिक समीक्षा बैठक में विस्तृत समीक्षा कर राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये.

Advertisement

बागेश्वर ।

जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने मासिक समीक्षा बैठक में कानून व्यवस्था, राजस्व वसूली, वाद निस्तारण की विस्तृत समीक्षा कर राजस्व अधिकारियों को निर्देश दियें कि वे वादों का त्वरित निस्तारण करें। उन्होंने राजस्व वसूली पर विषेश ध्यान देने तथा जो आरसी प्राप्त हो रही है उनकी त्वरित वसूली की जाए, ताकि वर्श के अंत में वसूली लक्ष्य को आसानी से प्राप्त किया जा सकें। उन्होंने पुराने व बडे बकायेदारों से सख्ती से वसूली करने के भी निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि जो संग्रह अमीन वसूली नहीं कर रहे उनके खिलाफ कार्यवाही भी की जाय।

Advertisement

उन्होंने एआरटीओ को निर्देश दियें कि वे चैकिंग अभियान पर विषेश ध्यान देते हुए दुर्घटना रोकने हेतु नियमित संयुक्त अभियान चलायंे तथा ओवर स्पींड, ओवर लोडिंग तथा नषे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें व अर्थदंड भी लगायें, तथा रात्रि के समय भी सघन चैकिंग अभियान चलाया जाए। उन्होंने बागेश्वर शहर में और ई-रिक्षा चलाने व गरूड़ में भी ई-रिक्षा चलाने हेतु रूट सर्वे करने के निर्देष भी यात्रियों को दिये। जीएसटी संग्रह की समीक्षा के दौरान उन्होंने जीएसटी संग्रह बढाते हुए जनपद के सभी व्यापारियों, होटल व रैस्टोरेंट को जीएसटी में पंजीकृत कराने के निर्देश राज्य कर अधिकारी को दिये। नगर निकायों की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने षत-प्रतिषत भवन कर वसूली करने के निर्देश देने के साथ ही पॉलीथीन प्रतिबंध अभियान के लिए निरन्तर संयुक्त चैकिंग अभियान चालने को कहा। उन्हांेने पूर्ति विभाग की समीक्षा करते हुए समय से राषन वितरण करने तथा नियमित राषन की दुकानांे का निरीक्षण करने के निर्देश दियें। उन्होंने बर्फवारी क्षेत्रों में 06 माह का राषन पहुॅचाने के निर्देश दिये जिस पर जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि बर्फ वाले क्षेत्रों में आगामी मार्च तक का खाद्यान्न भिजवा दिया गया है। उन्होंने राषन की दुाकनों, पेट्रोल पंपों के साथ ही होटल, रेस्टोरेंटों में भी छापे मारी कर घरेलू सिलिंडर के उपयोग रोकने के निर्देष दियें। उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को नियमित दुकानों की चैकिंग कर खाद्य पदार्थों के नमूने लेने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदारों को निर्देष दिये कि वे निकायों के निर्माण कार्यों व षौचालयों का निरीक्षण करें। उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त संदर्भो, सेवा का अधिकार के साथ ही राजस्व परिशद व महालेखाकार आडिट आपत्तियांे का भी त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये।
बैठक में उप जिलाधिकारी हरगिरि, राजकुमार पांडे, मोनिका, राजकुमार पाण्डे, पुलिस उपाधीक्षक एसएस राणा, अभियोजन अधिकारी सीमा भेतवाल, एआरटीओ कृश्ण चन्द्र पलडिया, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज बर्मन, खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रकाष फुलारा, राज्य कर अधिकारी कुषल रौतेला, अधि0अधि0 नगरपालिका सतीष कुमार, डीजीसी बीबी पाठक, जीबी उपाध्याय, तहसीलदार पूजा षर्मा, तितिक्षा जोषी, दीपिका आर्या, मुख्य प्रषासनिक अधिकारी रमेष चन्द्र आर्या, भगत सिंह भौर्याल, वरिश्ठ प्रषासनिक अधिकारी बालम बिश्ट, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर रोहित बहुगुणा सहित जिला संयुक्त कार्यालय के पटल सहायक उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

विकास खंड कालसी के जनजातीय गांव पहुंची ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’

pahaadconnection

समय बहुमूल्य है इसकी महत्ता को सभी को समझना होगा : सीएम

pahaadconnection

अंगदान शपथ लेने में उत्तराखंड देश में दूसरे स्थान पर

pahaadconnection

Leave a Comment