Pahaad Connection
उत्तराखंड

इंटर कॉलेज अंसो बीआरसी में छह दिवसीय निपुण भारत अभियान का आयोजन

Advertisement

बागेश्वर ।
इण्टर कालेज अंसो बीआरसी में आयोजित छः दिवसीय निपुण भारत अभियान के तहत बुनियादी साक्षरता एवं संख्या ज्ञान व स्कूल सेफ्टी प्रशिक्षण  कार्यक्रम में विधायक सुरेश गड़िया, जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने प्रतिभाग किया। प्रशिक्षण  कार्यक्रम में मास्टर ट्रेनर गिरीष प्रसाद, नरेन्द्र सैनी, सोबित वर्मा, षिवम षाह द्वारा प्रथम 02 बेचों में 70 शिक्षकों को प्रशिक्षण  दिया जा रहा है।

Advertisement

कार्यक्रम के समन्वयक चन्द्र षेखर पाठक ने बताया कि नई षिक्षा नीति के तहत चल रहे इस प्रषिक्षण में प्राथमिक स्तर से छात्रों की बुनियादी शिक्षा को मजबूत करने में मद्द मिलेगी तथा छात्रों के पठन बौध के साथ-साथ लेखन व अन्य कौसलों को प्राप्त कर सकें। प्रषिक्षण में बुनियादी साक्षरता से संबंधित टीएलएम का निर्माण आदि पर भी चर्चा की गई।
प्रषिक्षण में विधायक सुरेश गड़िया ने कहा कि यह एक विषेश कार्यषाला है, सभी षिक्षक पूर्ण मनोयोग के साथ प्रषिक्षण प्राप्त करें ताकि बच्चों को अच्छी तरह से पढ़ाया जा सके।

Advertisement

 

जिलाधिकारी ने कहा कि ट्रेनर बहुत ध्यान से प्रशिक्षण  को कराये और षिक्षक इस प्रषिक्षण को भलि-भॉति से समझ ले ताकि वे बच्चों को अच्छे तरह से पढ़ा सके। उन्होंने कहा प्राथमिक शिक्षा बच्चों का बुनियादी आधार है, नीव अच्छी होगी तो बच्चे उच्च स्तर पर भी अच्छा प्रदर्षन करेंगे। उन्होंने षिक्षा के नये-नये तरीके आ गये है उन आधुनिक तरीकों का उपयोग पढ़ाने में किया जाय। इसके पश्चात उन्होंने इण्टर कालेज असों के बालक-बालिकाओं से भी संवाद किया।

Advertisement

इस अवसर पर अध्यक्ष जिला पंचायत बसंती देव, ब्लाक प्रमुख गोविन्द सिंह दानु, पूर्व जिपं अध्यक्ष विक्रम सिंह शाही, उपजिलाधिकारी मोनिका, तहसीलदार पूजा शर्मा, प्रधानाचार्य इका असों रमेष चन्द्र टम्टा, मिश्रा प्रकाष टाकुली, योगेष चन्दोला आदि मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गोष्ठी का किया आयोजन

pahaadconnection

पुल ढह जाना काफी दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण

pahaadconnection

विश्व शांति के लिए गंगोत्री धाम में किया विशेष हवन

pahaadconnection

Leave a Comment