Pahaad Connection
Breaking News
अन्य

RailTel: रेलवे की इस कंपनी के शेयरों में जबरदस्त मुनाफा, केवल एक महीने में 29 फीसद का इजाफा

Advertisement

भारतीय रेलवे की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी रेलटेल के शेयर इन दिनों चर्चा में हैं। रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने स्टॉक एक्सचेंज पर 52 सप्ताह का नया उच्च स्तर हासिल किया है। मुनाफे में सुधार के साथ राजस्व के मोर्चे पर अच्छी बढ़त दर्ज करने के बाद निवेशक कंपनी को लेकर उत्साहित हैं।

रेलटेल के शेयर गुरुवार को बीएसई पर 140 से नीचे ट्रेड कर रहे हैं। हाल के दिनों में इसने निवेशकों को दो अंकों में रिटर्न दिया है। तीन महीनों में स्टॉक में लगभग 38 फीसद की तेजी आई है। अकेले मंगलवार को स्टॉक में 10 फीसद से अधिक की वृद्धि हुई। वित्त वर्ष 2023 की दूसरी छमाही के लिए रेलटेल के मजबूत मार्केट प्राइज को लेकर विश्लेषक आशावादी हैं और उन्होंने स्टॉक में खरीदारी का सुझाव दिया है।

Advertisement
एक महीने में 29 फीसद का इजाफा

बीएसई पर रेलटेल का शेयर मंगलवार को 52-सप्ताह के उच्च स्तर 137.70 पर पहुंचकर 10% से अधिक चढ़ गया। फिलहाल इसका मार्केट कैप करीब 4,4000 करोड़ के आसपास है। दलाल स्ट्रीट पर एक महीने में रेलटेल के शेयर करीब 29 फीसदी चढ़ चुके हैं। शेयरों ने अब तीन महीने में कम से कम 37.9% लाभ दिया है। आपको बता दें कि इसके स्टॉक की कीमत 16 अगस्त, 2022 को 100 रुपये से कम थी। साल-दर-साल आधार पर देखें तो स्टॉक में लगभग 18% की वृद्धि हुई है।

कैसी है कंपनी की बैलेंस शीट

दूसरी तिमाही में रेलटेल का कुल शुद्ध लाभ लगभग 55.24 करोड़ था। Q1FY23 में कंपनी का लाभ 25.85 करोड़ था, यानी इसमें दोगुने से भी अधिक की बढ़ोतरी हुई है। रेलटेल का एबिटा 8.6 फीसद था। निवेशकों ने कंपनी को पॉजिटिव रेटिंग दी है। मुंबई में अपनी स्वतंत्र ब्रोकरेज फर्म चलाने वाले रजिस्टर्ड ब्रोकर अनुभव दयाल का मानना है कि कंपनी के शेयरों में आगे भी उछाल रहने की उम्मीद है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

ऋतिकने की आमिर की फिल्म की तारीफ की, भड़के लोग, सोशियल मीडिया पर विक्रम वेदा भी ट्रेंड करने लगा

pahaadconnection

अदानी समूह के अधिग्रहण के बाद अंबुजा सीमेंट्स का शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर

pahaadconnection

एलन मस्क ने ट्विटर के लोगो में कुत्‍ते की तस्‍वीर हटाकर फिर से नीली चिड़िया को लगा दिया है

pahaadconnection

Leave a Comment