Pahaad Connection
Breaking News
अन्यराजनीति

स्टार्टअप नीति: सभी विभाग इनोवेशन आइडिया का चयन करेंगे, स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के लिए नीति में संशोधन किया जाएगा

Advertisement

सरकार राज्य में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए नीति में संशोधन कर रही है। अब उद्योग विभाग के साथ-साथ उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, चिकित्सा शिक्षा, कृषि, बागवानी, कौशल विकास समिति समेत अन्य विभाग भी अपने-अपने क्षेत्र में इनोवेशन आइडिया का चयन करेंगे।

उद्योग सचिव डॉ. पंकज कुमार पांडेय ने कहा कि अभी तक उद्योग विभाग के माध्यम से स्टार्टअप्स के लिए इनोवेशन आइडिया मांगा जा रहा है. सरकार स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के लिए नीति में संशोधन करने की तैयारी कर रही है। जिसमें सभी विभागों के माध्यम से अपने-अपने क्षेत्र में इनोवेशन आइडिया का चयन किया जाएगा।

Advertisement

राज्य में आने वाले समय में विचारों के चयन के लिए बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जिसमें बेहतर इनोवेशन आइडिया का चयन कर उसे मान्यता दी जाएगी। टीआईई के अध्यक्ष श्रीप्रकाश ने कहा कि इनोवेशन ने उद्यमियों को स्टार्टअप में आगे बढ़ने के टिप्स दिए।

इसके अलावा इंडियन एंजल नेटवर्क के वाइस प्रेसिडेंट सैंड्रो स्टीफन, रक्षा समन्वयक कर्नल वीएस रावत, चाय सुता बार के संस्थापक अभिनव दुबे समेत अन्य विशेषज्ञों ने आइडिया को बिजनेस में स्थापित करने के मंत्र दिए. उत्तराखंड के पहले स्टार्टअप सनफॉक्स टेक्नोलॉजी के संस्थापक राजन जैन ने भी अपने अनुभव साझा किए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तराखंड कांग्रेस ने भाजपा नेतृत्व को लिया आड़े हाथों

pahaadconnection

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलुरु में ‘भारत माता मंदिर’ का उद्घाटन किया

pahaadconnection

मथुरा वृंदावन से आए कलाकारों ने शिव विवाह राधा कृष्ण की झांकी प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया

pahaadconnection

Leave a Comment