Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsजीवनशैली

डार्क सर्कल्स: आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये तरीका

डार्क सर्कल्स
Advertisement

बड़ी-बड़ी आंखें चेहरे की खूबसूरती बढ़ाती हैं। चेहरे की आंखें, नाक, होंठ और कान सुंदरता का प्रतिनिधित्व करते हैं। खासतौर पर आंख, आईब्रो, आईलैश से खूबसूरती बढ़ती है। तो कई महिलाएं अपनी आंखों को काजल, आई लाइनर से हाईलाइट करती हैं। लेकिन आजकल आंखों की समस्या और आंखों के आसपास डार्क सर्कल की समस्या सामने आने लगी है। सुंदरता पर इसका बहुत प्रभाव पड़ता है। पफनेस, झुर्रियां, रूखी त्वचा, डार्क सर्कल्स की समस्या आंखों के साथ-साथ चेहरे की खूबसूरती को भी खराब कर देती है।

आँख मेकअप
ब्यूटी इंडस्ट्री में 20 साल का अनुभव रखने वाली पूनम शुक्ला के मुताबिक आंखों का मेकअप कुछ छोटी-छोटी सावधानियों को ध्यान में रखकर किया जाना चाहिए। यह काले घेरों की उपस्थिति को रोकता है। मेकअप करते समय अन्य बातों का भी ध्यान रखना चाहिए।
डार्क सर्कल्स के प्रकार
विशेषज्ञों ने डार्क सर्कल्स को 6 कैटेगरी में बांटा है।
नीला या बैंगनी
अत्यधिक किरणों से
उम्र बढ़ने
अस्थायी
एलर्जी
वर्णक का
आंखों के नीचे काले घेरे छुपाने के लिए सही कंसीलर चुनें। कलर व्हील की कुछ बारीकियों को समझें। रंग का पहिया एक बुनियादी सिद्धांत है। रंग जागरूकता के साथ, सही कंसीलर चुनना कोई समस्या नहीं है। यह डार्क सर्कल्स को छिपाने में मदद करता है।
डार्क सर्कल कंसीलर पैलेट में नारंगी, पीला, हरा, बैंगनी, लाल और नीला रंग होना चाहिए। यह आपके डार्क सर्कल्स के रंग पर निर्भर करता है इसलिए आप इसे छुपा सकते हैं।
किस डार्क सर्कल के लिए कौन सा कंसीलर यूज करना चाहिए?
अगर डार्क सर्कल्स का रंग हल्का भूरा है तो आप इन्हें पीले रंग के कंसीलर से छुपा सकती हैं। पीला हल्के भूरे रंग को बेअसर कर देता है।
अगर डार्क सर्कल टोन में गहरा है, तो टोन ब्लैक या ग्रीन होने पर ऑरेंज कंसीलर का इस्तेमाल करें। अगर आंख के नीचे चोट या एलर्जी से लाल या आड़ू का निशान है, तो हरे रंग के कंसीलर का इस्तेमाल करें।
कंसीलर खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान
सुनिश्चित करें कि कंसीलर ऑयली या क्रीमी न हो। इस तरह का कंसीलर लंबे समय तक नहीं टिकता है। इसलिए जहां तक ​​हो सके मैट फिनिश कंसीलर ही खरीदें। डार्क सर्कल छुपाने के लिए हमेशा अच्छे ब्रांड के कंसीलर का इस्तेमाल करें। क्योंकि वे 100% कवरेज प्रदान करते हैं। हल्के कंसीलर का इस्तेमाल करें। मैट फ़िनिश और कवरेज देने पर ध्यान दें।
कंसीलर ही लगाएं
डार्क सर्कल्स को छुपाने के लिए सबसे पहले आंखों को अच्छे से साफ कर लें। फिर त्वचा के अनुसार प्राइमर लगाएं। अपने डार्क सर्कल के हिसाब से कंसीलर चुनें और लगाएं। कंसीलर को ब्यूटी ब्लेंडर की मदद से अच्छी तरह ब्लेंड करें। प्राकृतिक मैट फ़िनिश लिक्विड कंसीलर लगाएं.
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने दी हिमालय दिवस की शुभकामनाएं

pahaadconnection

वर्षा कालीन फलदार पौधों का रोपण सुनिश्चित करने के निर्देश

pahaadconnection

टीएचडीसीआईएल को किया विद्युत क्षेत्र में “जीईईएफ ग्लोबल इंवायरमेंट अवार्ड-2024” से सम्मानित

pahaadconnection

Leave a Comment