Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

मुख्यमंत्री योगी की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात, कोरोना के साथ अन्य मुद्दों पर हुई चर्चा

योगी
Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शनिवार को प्रधानमंत्री आवास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात। इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शनिवार को प्रधानमंत्री आवास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात। इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई। सीएम योगी ने पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के विकास, निकाय चुनाव सहित प्रदेश में कोरोना की स्थति और इसको लेकर राज्य सरकार द्वारा बरती जा रही सतर्कता और तैयारियों की जानकारी जानकारी साँझा करी। बातचीत से पहले सीएम योगी ने पीएम मोदी को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया।

प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव को लेकर दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई की यदि नगरीय निकाय चुनाव को लेकर दायर याचिका पर उच्च न्यायालय के फैसले से यदि निकाय चुनाव टालने की नौबत आई तो उस स्थति में क्या भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में किस रणनीति के तहत आगे कार्य करेगी। प्रदेश टीम में जातीय समीकरण के हिसाब से कुछ नए चेहरों को जगह मिलेगी वहीं सालों से जमे कुछ पदाधिकारी बाहर हो जाएंगे। इन चुनावों को भाजपा 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से जोड़कर देख रही है। इसकी तैयारियों के बारे में योगी ने पीएम मोदी को अवगत कराया।

Advertisement

इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर चर्चा की और पीएम को बताया कि स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों को अलर्ट करते हुए चिकित्सा संबंधी सारी व्यवस्था चाक-चौबंद रखने के निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने बताया की अधिकारीयों से कहा गया है कि यदि कहीं पर चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है तो शासन को तत्काल जानकारी दें, ताकि समय से व्यवस्था हो सके। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि  कोविड से बचाव के लिए हम भी मॉकड्रिल की पूरी तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने बताया की अस्पतालों, बस व रेलवे स्टेशन और बाजारों जैसे भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क लगाने के लिए लोगों को जागरूक करने और पब्लिक एड्रेस सिस्टम सक्रिय करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

तुनिशा शर्मा सुसाइड केस: एक्ट्रेस ने आखिरी 15 मिनट शिजान खान से नहीं अली से की बात

pahaadconnection

मन की बात कार्यक्रम में मिलती है अनेक प्रकार की जानकारी : कैबिनेट मंत्री

pahaadconnection

सफल लोकतंत्र के लिए मतदान प्रक्रिया में सभी नागरिकों की सहभागिता आवश्यक : सुश्री झरना कमठान

pahaadconnection

Leave a Comment