Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsसोशल वायरल

Netflix चलाने वालों के लिए बुरी खबर! नए साल में बंद हो जाएगी ये सर्विस

Netflix
Advertisement

Netflix को जबरदस्त नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसकी वजह से Netflix अगले साले से पासवर्ड शेयरिंग फीचर को बंद कर सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से..

अगर आप नेटफ्लिक्स चलाते हैं, तो शायद आपके लिए बुरी खबर है, क्योंकि नेटफ्लिक्स की तरफ से पासवर्ड शेयरिंग फीचर बंद किया जा सकता है। दरअसल नेटफ्लिक्स नए साल यानी 2023 से पासवर्ड शेयरिंग के फीचर को बंद कर सकती है या फिर उसमें बदलाव कर सकती है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या एक नेटफ्लिक्स अकाउंट से केवल एक डिवाइस पर Netflix स्ट्रीमिंग की जा सकेगी। आइए जानते हैं विस्तार से..
नहीं साझा कर पाएंगे Netflix पासवर्ड
Netflix का कहना है कि पासवर्ड शेयरिंग ऑप्शन का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे कंपनी को लगातार नुकसान हो रहा है। कंपनी का कहना है कि एक अकाउंट पर कई यूजर्स इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में Netflix पासवर्ड शेयरिंग फीचर को बदलने का काम किया जा रहा है। ऐसे में नेटफ्लिक्स पासवर्ड का इस्तेमाल परिवार वालों और दोस्तों के अलावा कोई नहीं कर पाएगा। कंपनी का मानना है कि इस तरह के बदलाव से कंपनी को रेवेन्यू बढ़ाने में मदद मिलेगी। साथ ही Netflix के साथ नए यूजर्स जुड़ेंगे। इसी मकसद से Netflix की तरफ से ऐड प्लान पेश किया गया, जिसमें एक सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया गया था, जिसमें विज्ञापन डिस्पले के साथ कंटेंट दिखाया जा रहा था।
Netflix के प्लान
अगर भारत की बात की जाएं, तो मौजूदा वक्त में के चार प्लान आते हैं। Netflix का सस्ता प्लान 149 रुपये में आता है। जबकि बेसिक प्लान की कीमत 199 रुपये है। वही स्टैंडर्ड प्लान 499 रुपये में आता है। जबकि प्रीमियम प्लान 649 रुपये में आता है। हालांकि ऐसी उम्मीद की जा रही है कि पासवर्ड शेयरिंग प्लान बंद करने के बाद कंपनी की तरफ से नए Netflix प्लान को पेश किया जा सकता है।
Advertisement

Related posts

संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’का सफल आयोजन

pahaadconnection

बेजुबानों की आवाज बनी हरिद्वार पुलिस

pahaadconnection

प्रसव के बाद शुरूआती एक घंटे में स्तनपान कराना बच्चे के लिए अमृत समान: डॉ. सुजाता संजय

pahaadconnection

Leave a Comment