Pahaad Connection
Breaking Newsजीवनशैलीदेश-विदेश

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने IGI एयरपोर्ट पर जांच और कोविड परीक्षण सुविधा की समीक्षा की

स्‍वास्‍थ्‍य
Advertisement

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने IGI एयरपोर्ट पर जांच और कोविड परीक्षण सुविधा की समीक्षा की

केंद्र सरकार ने हर अंतरराष्ट्रीय उड़ान से आने वाले यात्रियों में से दो प्रतिशत के लिए कोविड टेस्‍ट अनिवार्य कर दिया है. इसके साथ ही चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से भारत आने वाले यात्रियों के लिए एक जनवरी 2023 से कोविड निगेटिव रिपोर्ट देना जरूरी कर दिया गया है.

चीन सहित दुनिया के कुछ देशों में कोरोना के नए मामले बढ़ने के चलते देश में काफी ऐहतियात बरती जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इसके मद्देनजर सोमवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (IGI)एयरपोर्ट पर जांच और कोविड परीक्षण सुविधा का जायजा लिया. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने हर अंतरराष्ट्रीय उड़ान से आने वाले यात्रियों में से दो प्रतिशत के लिए कोविड टेस्‍ट अनिवार्य कर दिया है. इसके साथ ही चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से भारत आने वाले यात्रियों के लिए एक जनवरी 2023 से कोविड निगेटिव रिपोर्ट देना जरूरी कर दिया गया है. यह जांच भारत की यात्रा से 72 घंटे पहले तक कराई जानी चाहिये और प्रस्थान से पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण की निगेटिव रिपोर्ट ‘एयर सुविधा’ पोर्टल पर अपलोड करना होगा.
मांडविया ने सोमवार को एक ट्वीट कर कहा, ‘‘विदेश से आने वाले यात्रियों के वास्ते एयर सुविधा सिस्टम और आरटी-पीसीआर जांच की सुविधाओं का नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जाकर निरीक्षण किया.” केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से भारत के किसी भी एयरपोर्ट पर पहुंच रहे यात्रियों के लिए कोविड की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है, भले ही उन्होंने मूल रूप से किसी भी देश से यात्रा शुरू की हो.
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सोमवार को नागर विमानन सचिव राजीव बंसल को लिखे पत्र में कहा कि कुछ देशों, विशेष रूप से चीन, सिंगापुर, हांगकांग, कोरिया गणराज्य, थाईलैंड और जापान में कोविड-19 के मामले बढ़ने के संदर्भ में दिशानिर्देशों में बदलाव किया गया है, जो एक जनवरी से प्रभाव में आये हैं.
Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने अर्पित की राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि

pahaadconnection

रक्षा मंत्री ने रोम में इटली के रक्षा उद्योग जगत के शीर्ष कारोबारियों से की मुलाकात

pahaadconnection

जोशीमठ में भू-धंसाव प्रभावित भवनों की संख्या बढ़कर 863 हुई

pahaadconnection

Leave a Comment