Pahaad Connection
Breaking Newsजीवनशैलीज्योतिष

वास्तु टिप्स: घर के दरवाजे के सामने रखें ये 5 चीजें तो आएगा सौभाग्य

वास्तु टिप्स
Advertisement

भारतीय संस्कृति में हमें सभी शुभ कार्यों के लिए वास्तु टिप्स मिलते हैं। घर बनाते समय हम मुख्य द्वार को वास्तु के अनुसार एक निश्चित दिशा में रखते हैं। इतना ही नहीं घर के सामने कुछ चीजें रखना भी वास्तु के हिसाब से फायदेमंद होता है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

घर के मुख्य द्वार को समृद्धि का द्वार कहा जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रहने वाले सदस्यों का जीवन द्वार की दिशा से निर्धारित किया जा सकता है। इसलिए मुख्य द्वार को साफ रखना बहुत जरूरी है। अगर यह गंदा है, तो फरिश्ते नहीं आएंगे।
मुख्य द्वार सही नहीं होने पर घर में सुख-शांति नहीं रहती है। इन चीजों को दरवाजे के पास रखने से आती है शुभता आइए जानें कौन सी हैं वो चीजें
1) स्वास्तिक चिन्ह : घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ स्वास्तिक चिन्ह लगाना शुभ होता है। इसका रंग लाल होना चाहिए। यह स्वास्थ्य भाग्य लाएगा।
2) कलश : किसी भी पूजा के लिए आपने अक्सर देखा होगा कि पुजारी सबसे पहले कलश की स्थापना करते हैं और पूजा शुरू करते हैं। घर के प्रवेश द्वार पर कलश रखना शुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र में इसे समृद्धि का प्रतीक माना गया है
3) फूल : घर के मुख्य द्वार को फूलों की माला से सजाना सकारात्मक ऊर्जा के संचार का संकेत है। अपने मुख्य द्वार को फल और पत्तों की माला से सजाने से समृद्धि आएगी। सूखे फूलों की माला उतारना याद रखें।

4) तुलसी : तुलसी को घर के सामने रखने से वासुदेव प्रसन्न होते हैं। तुलसी का पौधा भी धन की वृद्धि करता है।
5) गणेश जी की मूर्ति : गणेश सभी संकटों को दूर करने वाले देवता हैं। इसलिए अगर आप घर के दरवाजे पर गणेश जी की तस्वीर या मूर्ति रखते हैं तो कोई परेशानी नहीं होगी।
Advertisement
Advertisement

Related posts

घायल की मदद के लिए डॉक्टर बने एसएसपी हरिद्वार, स्वयं किया उपचार

pahaadconnection

सीएम ने दिये सिंगल विंडो सिस्टम की व्यवस्था बनाये जाने के निर्देश

pahaadconnection

पहली बार घर-घर किया गया विशेष सर्वे

pahaadconnection

Leave a Comment