Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

पीएम मोदी आज दिखे आकर्षक पगड़ी में, इस गणतंत्र दिवस पर खींचा लोगों का ध्यान

पीएम मोदी
Advertisement

गणतंत्र दिवस पर हर बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खास टोपी या पगड़ी में नजर आते हैं। तो इस बार गणतंत्र दिवस 2023 की परेड सेरेमनी में प्रधानमंत्री मोदी बेहद आकर्षक पगड़ी में नजर आए। भारत के 74वें गणतंत्र दिवस पर पीएम पारंपरिक राजस्थानी पगड़ी पहने नजर आए, जो देश की विविधता को दर्शाता है।

पीएम की पगड़ी का रंग भी वसंत पंचमी से प्रेरित था। इस बार पीएम की पगड़ी में पीला और केसरिया रंग नजर आया। अब तक कई मौकों पर पीएम मोदी को बंधेज वर्क पगड़ी में देखा गया है, आज भी उनकी पगड़ी बंधेज वर्क की ही थी।

Advertisement

साल 2015 से पीएम नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस पर आकर्षक परिधान में नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद 2015 की पहली परेड में पीएम राजस्थानी बांधनी पगड़ी में नजर आए। वह 2016 के गणतंत्र दिवस परेड के दौरान पीली पगड़ी पहनने वाले पहले व्यक्ति थे। 2017 की गणतंत्र दिवस परेड के दौरान, पीएम को सफेद बॉर्डर वाली गुलाबी पगड़ी में देखा गया था। प्रधानमंत्री ने 2018 गणतंत्र दिवस परेड के दौरान लाल और पीले रंग की पगड़ी पहनी थी।

साल 2019 में पीएम ने सुनहरी धारियों वाली लाल रंग की पगड़ी पहनी थी। साल 2021 में पीएम ने जामनगर के शाही परिवार की ओर से उपहार में दी गई लाल रंग की पगड़ी पहनी थी। आखिरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2022 में उत्तराखंड की ब्रह्मकमल टोपी पहनी थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘स्वच्छ सुंदर बाज़ार- स्वचछ भारत की पुख्ता मिसाल’

pahaadconnection

सोने की दरें आज दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता और मुंबई में आज सोने की दरों में गिरावट की गई है

pahaadconnection

प्रदेश में ध्वस्त हो गयी कानून व्यवस्था

pahaadconnection

Leave a Comment