Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsराजनीतिसोशल वायरल

हनुमान पूजा कर कांग्रेस के ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान का आगाज

भोपाल
Advertisement

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान का आगाज कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने राजधानी भोपाल के मुगालिया छाप गांव में हनुमान जी की पूजा अर्चना कर इस अभियान की शुरुआत की है। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

कांग्रेस का ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर बूथ लेवल तक चलेगा। इसमें भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगार बड़ा मुद्दा रहेगा। अभियान के दौरान कांग्रेस का नए वोटर, युवा, महिलाएं, एससी-एसटी और आदिवासी वर्ग पर ज्यादा फोकस रहेगा। कांग्रेस के इस अभियान को एमपी में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के आगाज के तौर पर भी देखा जा रहा है। अभियान के तहत कांग्रेस नेता जनता के बीच जाकर बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों को बताएंगे। साथ ही 15 महीने की कमलनाथ सरकार की उपलब्धियों को गिनाया जाएगा।

हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान का आगाज करने के दौरान कमलनाथ ने एक सभा को भी संबोधित किया। जिसमें उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कमलनाथ ने कहा कि आज हमारी संस्कृति खतरे में है। भारत एक झंडे के नीचे खड़ा है। बाबा साहब अंबेडकर ने हमें संविधान दिया है। वह गलत हाथों में चला जाए तो क्या होगा। कमलनाथ ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवराज जी की कलाकारी से प्रदेश में निवेश नहीं आने वाला है। मैं चाहता हूं कि मुख्यमंत्री मुंबई जाकर प्रदेश का नाम रोशन करें।

Advertisement

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह पहले 18 साल के शासन का हिसाब दे दें। मैं भी 16 महीने का हिसाब दे दूंगा। हमने हमारी सरकार के दौरान अच्छी शुरुआत की थी। आज प्रदेश के युवाओं का भविष्य अंधकार में है। कमलनाथ ने ये भी कहा कि बीजेपी केवल जुमला पार्टी नहीं है। आज मध्यप्रदेश को उन्होंने कुपोषण प्रदेश बना दिया। भ्रष्टाचार प्रदेश बना दिया। बेरोजगार प्रदेश बना दिया। ये भारतीय जनता पार्टी ने किया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिव महापुराण कथा के चौथे दिन शिव विवाह की कथा सुनाई

pahaadconnection

26 अगस्त को चुनाव प्रचार का जायजा लेंगे प्रदेश कांग्रेस प्रभारी

pahaadconnection

प्रधानमंत्री ने बंगलौर मेट्रो की व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) से कृष्णाराजपुरा मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया

pahaadconnection

Leave a Comment