Pahaad Connection
Breaking Newsराजनीति

भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में भाग नहीं लेगा जद (यू), नीतीश कुमारने किया कांग्रेस से किनारा

Advertisement

बिहार: जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष ललन सिंह ने गुरुवार को बताया कि 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में शामिल होने में असमर्थ है और साथ ही कांग्रेस से विपक्ष को एकजुट करने के लिए उचित कदम उठाने को कहा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे एक पत्र में, ललन सिंह ने यात्रा के समापन से बचने के लिए नागालैंड में एक राजनीतिक कार्यक्रम के लिए निर्धारित कार्यक्रम का हवाला दिया।

हालांकि कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अपने संगठन को फिर से जीवंत करने के उद्देश्य से इस मेगा कवायद को पूरा करने के लिए कई गैर-बीजेपी दलों के प्रमुखों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है, लेकिन यह देखना बाकी है कि उनमें से कितने लोग आते हैं। कुछ क्षेत्रीय पार्टी प्रमुख ऐसे समय में अपने प्रतिनिधियों को भेज सकते हैं जब विपक्ष खुद इस बात को लेकर बंटा हुआ है कि भाजपा के खिलाफ इस तरह के गठबंधन को क्या आकार लेना चाहिए और अगुआ कौन होना चाहिए। जेडी (यू) ने अतीत में अपने प्रमुख नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में उजागर किया है।

Advertisement

ललन सिंह ने कहा कि जिस गति से देश तेजी से खुद को “चुनावी लोकतंत्र से चुनावी निरंकुशता” में बदल रहा है, वह भयावह है। उन्हों ने कहा, “यात्रा ने लोगों के मूड और चिंताओं को पढ़ने, अनुभव करने और समझने का अवसर दिया है, जो मुझे यकीन है कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए संयुक्त रणनीति तैयार करने में हमारी मदद करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारतीय जनता पार्टी ने आयोजित की कार्यशाला

pahaadconnection

उत्तराखण्ड में सड़क दुर्घटनाओं को कम करना एक चुनौती : राज्यपाल

pahaadconnection

राज्य मे आपदा से बेपरवाह कांग्रेस को राहुल के राजनैतिक विपदा की फिक्र : भट्ट

pahaadconnection

Leave a Comment