Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअपराधउत्तराखंड

करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में फरार ‘मुस्लिम फंड’ के संचालक सहित 3 लोग गिरफ्तार

हरिद्वार
Advertisement

उत्तराखंड में हरिद्वार जिले के ज्वालापुर क्षेत्र में ‘मुस्लिम फंड’ के नाम से चलाई जा रही चिटफंड कंपनी के जरिए लोगों से कथित तौर पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी कर फरार हुए मुख्य आरोपी अब्दुल रज्जाक सहित तीन व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से 12 लाख 70 हजार रुपए बरामद किए गए हैं।

 

‘कबीर म्यूचुअल बेनिफिट निधि लिमिटेड’ नाम से खोले गए कार्यालय पर ताला लगा देखकर चिटफंड कंपनी में पैसा जमा करवाने वालों को उसके संचालक के फरार होने के बारे में पता चला था, जिसके बाद उन्होंने 21 जनवरी को पुलिस में उसकी शिकायत दर्ज कराई।

Advertisement

 

मामले की गंभीरता को देखते हुए हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर छह टीम का गठन किया गया था। नगर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार ने बताया कि रज्जाक के अलावा उसके साथ अपराध में शामिल नसीम और मसरूद को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि 20 करोड़ रुपए का विदेशी चंदा पाने के लालच में उन्होंने अपनी चिटफंड कंपनी से साढ़े तीन करोड़ रुपए निकाल कर कहीं दे दिए।

Advertisement

 

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्हें विदेशी चंदा भी नहीं मिला और उनके साढ़े तीन करोड़ रुपये डूब गए, जिसके चलते आरोपी फरार हो गये थे। इसके अलावा, रज्जाक ने पुलिस को बताया कि नोटबंदी के दौरान एक हजार रुपए के पुराने नोटों के बदले भी उसे 25 प्रतिशत कमीशन के तौर पर कहीं से पैसे मिलने थे और इस मामले में भी उसके साथ ठगी हो गयी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भराड़ीसैंण से भिकियासैंण तक पदयात्रा निकालेंगे हरीश रावत

pahaadconnection

अर्जुनेश्वर मंदिर एक प्रसिद्ध भगवान शिव मंदिर

pahaadconnection

राज्यपाल ने हिम ज्योति स्कूल की बच्चियों के साथ मनाया बाल दिवस

pahaadconnection

Leave a Comment