Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

कोई तुलना नहीं…’: अमित शाह ने बीजेपी को दूसरी पार्टियों के वंशवाद से अलग किया

अमित शाह
Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और विपक्षी दलों के बीच परिवारवाद के आधार पर तुलना को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी दूसरी या तीसरी पीढ़ी के राजनेताओं को अध्यक्ष के पद पर नहीं बिठाती है या किसी विशेष परिवार को अन्य पार्टियों के विपरीत सत्ता के पद नहीं देती है।

“ये कैसी तुलना है? आपने (विपक्षी दलों ने) लोकतांत्रिक व्यवस्था को पूरी तरह खत्म कर दिया है। आप जनता को धोखा देकर खुद को वंशवाद से नहीं बचा सकते हैं,” उन्होंने कहा।

Advertisement

अपने पहले के बयान पर जहां उन्होंने उल्लेख किया था कि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद जम्मू और कश्मीर में वंशवाद समाप्त हो जाएगा, शाह ने कहा कि जनादेश क्षेत्र से नए नेताओं का चुनाव करेगा। शाह ने कहा, “स्थानीय नेता (सरपंच) जो जनता ने हाल ही में चुने हैं, उनमें से कश्मीर के नए नेता निकलेंगे।”

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में “तीन परिवारों” ने शांति और विकास को निगल लिया है। “उन्होंने राज्य में आतंकवाद और भय को बढ़ावा देने के अलावा कुछ नहीं किया। बेमतलब के सवाल करने के बजाय उन्हें अपने कुकर्मों, अपने कुशासन के लिए जवाब देना चाहिए।”

Advertisement

केंद्र द्वारा अपने मित्र अडानी को महत्वपूर्ण परियोजनाएं सौंपे जाने के कांग्रेस के आरोप पर शाह ने कहा कि भाजपा के पास इस मामले में छिपाने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी के संसदीय भाषण के लेखकों से सवाल करना चाहिए जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गौतम अडानी के साथ संबंध होने का आरोप लगाया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

राज्यपाल ने किया विश्वविद्यालय की स्मारिका-2022 का भी विमोचन राज्यपाल ने प्रदान की 6,329 छात्रों को उपाधियां

pahaadconnection

राज्यपाल ने किया ‘परीक्षा पे चर्चा-2024’ कार्यक्रम में प्रतिभाग

pahaadconnection

मुख्य सचिव ने की कार्यों की समीक्षा

pahaadconnection

Leave a Comment