Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsराजनीति

महाशिवरात्रि एवं होली के पर्व आपसी सदभाव, अमन चैन से मनाये जाएं: डीएम

होली
Advertisement

रायबरेली | जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने आगामी दिनो में होने वाले महाशिवरात्रि एवं होली के पर्व को जनपद में शांति एवं सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के मतावलम्बियों को एक दूसरे का सम्मान करने के साथ ही भाई चारे की भावना के साथ पर्व मनाया जाना चाहिए। उन्होंने जिला प्रशासन के समस्त अधिकारियों से त्योहारों के अवसर पर विशेष रूप से सतर्कता बरतने के निर्देश दिये और कहा कि सभी उप जिलाधिकारी क्षेत्राधिकारी के साथ अपने-अपने क्षेत्रों में संभ्रांत नागरिकों के साथ शांति समिति की बैठक कर व्यवस्थाओं की समीक्षा करें तथा पर्व स्थान पर स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करें।

 

जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव आज जनपद स्तरीय शान्ति समिति की अध्यक्षता कर रहीं थीं। बैठक में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अमित कुमार, नगर मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अंकिता जैन सहित समस्त उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी, ईओ, विभागीय अधिकारी तथा शान्ति समिति के सदस्य एवं प्रमुख संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से कहा कि छोटी छोटी बातों का भी संज्ञान लें, जहां आवश्यकता हो ट्रैफिक डायवर्जन के लिए पूर्व से ही अभ्यास कर लें।जिलाधिकारी ने शान्ति समिति के सदस्यों से विशेष रूप से अपील करते हुए कहा कि पर्व मनाये जाने में सयम से काम लिया जाए तथा एक दूसरे का आदर सम्मान करने के प्रति सजग रहा जाए।

Advertisement

 

उन्होंने कहा कि कानून का सम्मान भी सभी को करना होगा, कानून सभी के लिए बराबर है और कानून व्यवस्था को बनाये रखने की सभी की जिम्मेदारी है, इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त की जायेगी। उन्होंने कहा कि व्यवस्था से खिलवाड़ या मनमानी करने की इजाज़त किसी को नहीं है। उन्होंने बिजली विभाग तथा नगर पालिका/नगर पंचायत के अधिकारियों को विशेष निर्देश दिये कि बिजली के तारों को लटकता हुआ न पाया जाए तथा साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था की जाए।जिलाधिकारी ने कहा कि जिन रास्तों पर शोभा यात्रा आदि निकालते हैं, उन पर गड्ढे यदि मिलें तो उन्हें तत्काल भरा जाए। जुलूस आदि के आयोजन में किसी भी प्रकार की कठिनाई नहीं होनी चाहिए। उन्होंने आयोजकों एवं सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि डीजे आदि की साउण्ड/आवाज निर्धारित मानक से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

 

उन्होंने कहा कि जहां पर होलिका दहन होता वहां पर बिजली के तार आदि लटकते हुए ना पाया जाए। उन्होंने सभी लोगों से अपील की कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की अफवाह आदि पर भरोसा न करें। विवादित पोस्ट दिखते ही फॉरवर्ड न करें तथा पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल सूचित करें।जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि आगामी त्योहरों के दौरान घाटों पर स्नान आदि के लिए समुचित बैरिकेटिंग की व्यवस्था पूर्व से ही कर ली जाए तथा शोभा यात्रा, जुलूस आदि के रूट प्लान पर भी गहन अध्यन कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि त्योहारों के आयोजन आदि में उपद्रव करते हुए पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारियों से कहा कि वह अपने-अपने संवेदनशील क्षेत्रों का पूरी तरह भ्रमण तथा निरीक्षण कर लें तथा अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाये। कानून एवं शान्ति व्यवस्था व अन्य तैयारियां पूरी तरह दुरूस्त है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीएम ने प्रदान किये 226 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र

pahaadconnection

इस बार रवि योग में हो रहा गणपति बप्पा का आगमन

pahaadconnection

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने IGI एयरपोर्ट पर जांच और कोविड परीक्षण सुविधा की समीक्षा की

pahaadconnection

Leave a Comment