Pahaad Connection
Breaking News
अन्य

आवागमन की समस्याओं ने निजात मिलेगी दिव्यङ्गजनों की मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल से ~ संजीव गौड़ राज्यमंत्री

राज्यमंत्री
Advertisement

सोनभद्र। 80 निःशुल्क मोटराईज्ड ट्राई साईकिल की वितरित की राज्यमंत्री समाज कल्याण संजीव गौड़ ने और कहा कि इसके वितरण के लिये जारी होगी अगली सूची। यह भी कहा राज्यमंत्री ने कि किसी की कोई भी समस्या हो तो सम्पर्क करें, समाधान अवश्य निकलेगा।राज्य मंत्री समाज कल्याण ने रॉबर्ट्सगंज डायट परिसर में 80 दिव्यङ्ग जनों को  मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल का वितरण किया बतौर मुख्य अतिथि चिंता और चिन्तन विचार समुच्चय पर दिव्यांगों के लिये अभिनव पहल करते इन्हें ट्राईसाइकिल मुहैया कराने के निर्णय के पश्चात वितरित करने की बात कही अपने उद्बोधन में।

 

कहा कि इनके आने – जाने में किसी तरह की परेशानी न उठानी पड़े, इस निमित्त प्रदेश सरकार ने  निःशुल्क मोटराइज्ड ट्राई साइकिल दिव्यङ्गजनों को देने की योजना बनाई जिसका फलितार्थ आपके सामने परिलक्षित है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार आदिवासी, गरीब व पात्रों के विकास के लिए हर प्रयास कर रही है और आगे के विकास के लिए भी तत्पर है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से जिले के और दिव्यांगजनों को चिन्हित कर, जो पात्र हैं, उनको भी निःशुल्क मोटराईज्ड ट्राई साईकिल दिया जायेगा, जिससे उनको कहीं आने-जाने में कठिनाइयों का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा पेंशन योजना, दिव्यांगजन पेंशन योजना सहित विभिन्न प्रकार के पेंशना योजना ऑनलाईन के माध्यम से संचालित है, जिससे यहां के पात्र  लाभान्वित भी हो रहे हैं।

Advertisement

 

मंत्री ने कहा कि जिले में किसी प्रकार की समस्या किसी भी व्यक्ति को हो तो मेरे पास आकर अपनी समस्या कहा सकता है, जिसका सम्यक समाधान भी कराया जायेगा।इस मौके पर जिलाधिकारी  चन्द्र विजय सिंह ने कहा कि आज दिव्यांगजनों को निःशुल्क मोटराईज्ड ट्राई साईकिल का वितरण किया जा रहा है, यह इनके लिए एक आने-जाने के लिए बेहतर साधन है, इस तरह के कार्य के लिए सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले के और भी दिव्यांगजनों का चिन्हीकरण किया जाये और पात्र पाये जाने पर उन्हें भी निःशुल्क मोटराईज्ड ट्राई साईकिल का वितरण किया जाय। कार्यक्रम का सफल संचालन ब्लाक प्रमुख राबर्ट्सगंज अजीत रावत ने किया। इस मौके पर  विधायक घोरावल डाॅ0 अनिल कुमार मौर्य, जिला दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी श्रीमती विधा देवी, जिला समाज कल्याण अधिकारी  रमाशंकर यादव,खण्ड विकास अधिकारी उमेश सिंह सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

आयकर विभाग से जुड़ा यह काम अगर जल्द नहीं किया तो भारी नुकसान हो सकता है

pahaadconnection

घर आई नन्ही परी…कपूर खानदान में गूंजी किलकारियां, आलिया भट्ट ने दिया बेटी को जन्म

pahaadconnection

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि गुलमर्ग में शीतकालीन खेलों से जम्मू कश्मीर में खेल संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा

pahaadconnection

Leave a Comment