Pahaad Connection
Breaking Newsसोशल वायरल

18 फरवरी को कूनो में 12 चीते और आयेंगे

कूनो
Advertisement

नामीबिया से लाए गए चीतों को फिलहाल खुले जंगल में छोड़ने को लेकर कोई निर्णय नहीं हो हुआ है।टास्क फोर्स के सदस्य और विशेषज्ञों का दल कूनो का भ्रमण करने के बाद ही कोई फैसला करेगा। वहीं दक्षिण अफ्रीका से 18 फरवरी को चीते आएंगे, जिनका वहां स्वास्थ्य परीक्षण हो चुका है। इस विषयों को लेकर  चीता टास्क फोर्स के वर्चुअली आयोजित बैठक में सहमति बनी है।

बैठक में एनटीसीए के आइजी अमित मलिक भी दक्षिण अफ्रीका से जुड़े और वहां से लाए जाने वाले 12 चीतों को भारत लाकर क्वारंटाइन बाड़े में छोड़ने और उनकी मानिटरिंग को लेकर चर्चा की गई।

राष्ट्रीय कूनो अभ्यारण के डीएफओ पीके वर्मा ने बताया कि 18 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका से कूनो में 12 चीते लाए जाएंगे। पहले की ही तरह चीतों को लाए जाने का रूट रहेगा। हमारी तरफ से सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Advertisement

पीसीसीएफ जेएस चौहान ने बताया कि बैठक में नामीबिया से लाए चीतों को छोड़ने को लेकर अभी निर्णय नहीं हुआ है। पांच चीतों को छोड़ा जाएगा, लेकिन अभी तय नहीं है कि कब छोड़ा जाएगा।

अभी तक तय कार्यक्रम के अनुसार ही फरवरी के अंतिम सप्ताह में कूनो का भ्रमण करने टास्क फोर्स के सदस्य आएंगे। चीतों के स्वास्थ्य को देखकर उनको खुले जंगल में छोड़ने का निर्णय लिया जाएगा। पहले पांच चीतों को छोड़ा जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

इलैक्ट्रोल ब्रांड मोदी सरकार का सबसे बडा घोटाला

pahaadconnection

पुलिस उपमहानिरीक्षक ने किया रैतिक परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण

pahaadconnection

राज्य के विधानसभा सचिवालय में अब नई भर्ती प्रक्रिया का खाका हो रहा तैयार

pahaadconnection

Leave a Comment