Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

बिहार: दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प, 2 की मौत, 3 घायल

बिहार
Advertisement

बिहार: पुलिस ने बताया कि पटना जिले के जेठुली गांव में रविवार दोपहर मामूली विवाद को लेकर दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गये। गुस्साई भीड़ ने पास के कम्युनिटी हॉल और आरोपी उमेश राय के घर में आग लगा दी।

इस घटना में पांच लोगों को गोली लगी और उन्हें एनएमसीएच ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने गौतम कुमार (24) और रौशन कुमार (18) को मृत घोषित कर दिया। घायलों के परिजन उन्हें पीएमसीएच ले गए जहां तीनों का इलाज चल रहा था।

वाहन पार्किंग को लेकर हुई हिंसक झड़प

Advertisement

घटना फतुहा प्रखंड के नदी थाना क्षेत्र के तहत दोपहर करीब 1.30 बजे एक वाहन की पार्किंग को लेकर हुई। दोनों गुटों में राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता भी है। पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि मृतक बिट्टू कुमार के समर्थक थे, जिनका जेठुली मुखिया सुनीता देवी के पति बच्चा राय के साथ झगड़ा हुआ था और उन्होंने कहा, “बच्चा और सात अन्य को गिरफ्तार किया गया है।”

झगड़ा तब बढ़ा जब दोनों गुटों और उनके समर्थकों ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया। बच्चा और उसके भाई उमेश राय ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें पांच लोग गोली लगने से घायल हो गए।

Advertisement

एसएसपी ने बताया कि बच्चा और बिट्टू के बीच 2021 से राजनीतिक रंजिश चल रही है। ढिल्लों ने कहा, ”पहले साथ थे, लेकिन पंचायत चुनाव के दौरान प्रत्याशी चयन को लेकर उनमें अनबन हो गई थी। पिछले साल उनका विवाद हुआ था और एफआईआर दर्ज हुई थी। उन्हें गिरफ्तार किया गया था।”

Advertisement

सूत्रों ने बताया है कि 40 राउंड से ज्यादा फायरिंग हुई और दोनों तरफ से पत्थरबाजी हुई। मौके पर कई थानों के पुलिस कर्मी व फतुहा डीएसपी राजेश कुमार मांझी कैंप कर रहे हैं। नदी थाना प्रभारी अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि स्थिति पर काबू पा लिया गया है।

ग्रामीणों ने स्थिति को नियंत्रित करने में पुलिस की निष्क्रियता की शिकायत की। उन्होंने आरोप लगाया कि जब फायरिंग हुई तब पुलिसकर्मी मौजूद थे लेकिन उन्होंने झड़प को नियंत्रित करने की जहमत नहीं उठाई।

Advertisement
Advertisement

Related posts

एम्स में हो सकेगी कोरोना सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग

pahaadconnection

अब नई कार की सवारी होगी महंगी, देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी ने गाडिय़ों के दाम बढ़ाने का किया ऐलान

pahaadconnection

प्रातः काल भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने किया सूर्य नमस्कार

pahaadconnection

Leave a Comment