Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

दिल्ली: जासूसी मामले में मनीष सिसोदिया के खिलाफ केस दर्ज होगा, गृह मंत्रालय ने सीबीआई को दी मंजूरी

जासूसी
Advertisement

दिल्ली की विवादास्पद शराब नीति से घिरे हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। अब गृह मंत्रालय ने फीडबैक यूनिट द्वारा जासूसी के आरोपों की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। हाल ही में सीबीआई ने दिल्ली सरकार की ‘फीडबैक यूनिट’ में जासूसी का आरोप लगाते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की अनुमति मांगी थी।

इससे पहले, उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सिसोदिया के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए सीबीआई के अनुरोध को मंजूरी दे दी और अनुरोध को गृह मंत्रालय को भेज दिया।

गौरतलब है कि 2015 में सत्ता में आने के बाद दिल्ली सरकार ने फीडबैक यूनिट (FBU) का गठन किया था। जिसका काम एक-एक विभाग पर नजर रखना था। सरकार ने कहा कि इससे उनका मकसद विभागों के भ्रष्टाचार पर नजर रखना है। हालांकि बाद में सरकार पर आरोप लगे कि उनके जरिए दिल्ली सरकार विपक्षी दलों के कामकाज पर नजर रख रही है।

Advertisement

सीबीआई ने कहा कि यूनिट पर कोई एजेंडा प्रसारित नहीं किया गया था और तत्कालीन एल-जी की अनुमति भी नहीं मांगी गई थी। एजेंसी ने आरोप लगाया कि गुप्त सेवा व्यय के लिए 1 करोड़ रुपये के प्रावधान के साथ यूनिट ने 2016 में काम करना शुरू किया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि एफबीयू द्वारा उत्पन्न रिपोर्ट में से 60 प्रतिशत सतर्कता और भ्रष्टाचार के मामलों से संबंधित हैं, जबकि “राजनीतिक खुफिया जानकारी” और अन्य मुद्दों के लिए लगभग 40 प्रतिशत जिम्मेदार है।

पिछले दिनों सिसोदिया ने आरोपों के मद्देनजर ट्वीट किया था, “बीजेपी ने मुझ पर नए आरोप लगाए हैं कि 2015 से मैं उनकी जासूसी में शामिल हूं। इतने बड़े लोग जिनका वजूद सीबीआई, ईडी और पेगासस के सहारे विपक्षी नेताओं के खिलाफ साजिश रचने पर टिका है और अगर वे डरे हुए हैं मेरे बारे में, ऐसा लगता है कि मैं भी मोदी के बराबर हो गया हूं।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

कभी भुलाया नही जा सकता देश के बँटवारे का दर्द : सचिन गुप्ता

pahaadconnection

दिल्ली हाईकोर्ट ने एनएसई की पूर्व अध्यक्ष चित्रा रामकृष्ण को जमानत दी, फोन टैपिंग का था मामला

pahaadconnection

खिर्सू में बनेगा दि हिमालयन पार्क

pahaadconnection

Leave a Comment