Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यदेश-विदेशसोशल वायरल

WhatsApp की भारत में बड़ी कार्रवाई, 29 लाख अकाउंट्स किए बैन

बैन
Advertisement

नईदिल्ली। वाट्सएप ने भारत में बड़ी कार्रवाई करते हुए जनवरी माह में 29 लाख अकाउंट बैन कर दिए है। बुधवार को कंपनी द्वारा जारी मासिक रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ। रिपोर्ट में कहा गया कि व्हाट्सएप ने आआईटी नियम 2021 के अनुसार जनवरी 2023 में यूजर्स की शिकायतों के बाद 29 लाख वाट्सएप अकाउंट प्रतिबंध लगा दिया है।

कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि 1 जनवरी से 31 जनवरी के बीच 2,918,000 वॉट्सऐप अकाउंट पर प्रतिबंध ललगाया गया है। जिसमें से 1,038,000 अकाउंट्स को एहतियात के तौर पर बैन किय गया है। वॉट्सऐप ने कहा कि आधिकारिक शिकायत तंत्र के माध्यम से भारत में यूजर्स से प्राप्त शिकायतों के जवाब में ये कार्रवाई की गई है।

Advertisement

मैसेजिंग सेवाओं के बीच दुरुपयोग को रोकने में एक इंडस्ट्री लीडर वॉट्सऐप के एक प्रवक्ता ने अपने बयानमें कहा कि व्हाट्सएप एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सेवाओं के बीच दुरुपयोग को रोकने में एक इंडस्ट्री लीडर है। सालों से हमने अपने यूजर्स को हमारे प्लेटफॉर्म पर सुरक्षित रखने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, डेटा वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों और प्रक्रियाओ में लगातार निवेश किया है। उन्होंने आगे की वाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर हानिकारक व्यवहार को रोकने के लिए टूल्स और संसाधनों का इस्तेमाल करता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘पीएम के नेतृत्व में नागा शांति वार्ता के फल मिलने की उम्मीद’: नागालैंड में अमित शाह

pahaadconnection

कैबिनेट मंत्री ने किया राष्ट्रपति का स्वागत

pahaadconnection

छात्र छात्राओ को दिलाई सदभावना शपथ

pahaadconnection

Leave a Comment