Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशसोशल वायरल

अडानी फिर हुए मालामाल, 7 दिन से अपर सर्किट में है यह शेयर

अडानी
Advertisement

अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। 24 जनवरी को अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से समूह के शेयरों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही थी। अडानी ग्रुप के शेयरों में एक महीने से ज्यादा समय से गिरावट आ रही थी। इस बीच, कई शेयरों ने अपने सर्वकालिक निचले स्तर को भी छुआ। हालांकि अब अडानी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है।

लेकिन इन शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी अडानी पावर लिमिटेड के शेयरों में देखने को मिल रही है। अडानी पावर का शेयर पिछले सात दिनों से अपर सर्किट में चल रहा है। निवेशक इसे खरीदने के लिए दौड़ रहे हैं। आज सुबह भी शेयर 5 फीसदी की तेजी के साथ 195.90 रुपए के अपर सर्किट पर खुला। शेयर में निवेशकों की लाइन लगी हुई है। एक समय पर, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद, इस शेयर में सबसे बड़ी गिरावट देखी गई थी। शेयर अपने सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गए थे। लेकिन अब इसमें फिर से तेजी देखने को मिल रही है।

अडानी पावर में क्यों लगा अपर सर्किट?
अडानी पावर के शेयरों में तेजी की खबर सामने आई है। दरअसल, अदानी समूह की कंपनी अदानी पावर ने अपनी छह सहायक कंपनियों का खुद में विलय कर लिया है। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने फरवरी में इन कंपनियों के एपीएल में विलय को मंजूरी दी थी। अदाणी पावर ने बीएसई को भी यह जानकारी भेजी है। अदानी पावर महाराष्ट्र लिमिटेड (एपीएमएल), अदानी पावर राजस्थान लिमिटेड (एपीआरएल), उडुपी पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल), रायपुर एनर्जी लिमिटेड (आरईएल), रायगढ़ एनर्जी जनरेशन लिमिटेड (आरईजीएल) और अदानी पावर (मुंद्रा) लिमिटेड। अदाणी पावर लिमिटेड में कंपनियों का मर्जर हो गया है।

Advertisement

27 फरवरी के बाद से शेयर में शानदार उछाल
अडानी पावर के शेयरों में 27 फरवरी के बाद से लगातार तेजी देखने को मिल रही है। पिछले सात दिनों से अदाणी पावर के शेयरों में लगातार अपर सर्किट देखने को मिल रहा है। स्टॉक आज तक 21 प्रतिशत से अधिक प्राप्त कर चुका है। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 12 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। निवेशकों को मुनाफा मिल रहा है। निवेशकों को उम्मीद है कि अदाणी पावर के शेयरों में अब और तेजी देखने को मिलेगी। एक महीने से अधिक समय तक स्टॉक गिरने से निवेशकों को भी भारी नुकसान हुआ था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुरोला के जनप्रतिनिधि मंडल ने की मुलाकात कैबिनेट मंत्री से मुलाकात

pahaadconnection

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जारी किये आवश्यक दिशा-निर्देश

pahaadconnection

कांग्रेस के पूर्व विधायक सहित जन प्रतिनिधियों ने थामा भाजपा का दामन

pahaadconnection

Leave a Comment