Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअन्यदेश-विदेशसोशल वायरल

अमेरिका की दिग्गज आईटी कंपनी को खरीदेंगे मुकेश अंबानी, 6 करोड़ डॉलर में हो सकती है डील

मुकेश अंबानी
Advertisement

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो अब अपनी विस्तार योजना के तहत अमेरिकी आईटी दिग्गज मिमोसा नेटवर्क्स को खरीदने की तैयारी कर रही है। दोनों कंपनियों के बीच सौदा ऋण-मुक्त और नकद-मुक्त आधार पर $60 मिलियन मूल्य का हो सकता है। कंपनी ने यह जानकारी दी है।

Airspan Networks Holdings and Radicis Corporation जो कि Reliance Jio की सहायक कंपनी है। इन दोनों कंपनियों ने इस अधिग्रहण की घोषणा की है। कंपनी के एक बयान के अनुसार, रिलायंस जियो इंफोकॉम यूएसए इंक, जो कि जियो की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, एयरस्पैन की शेयरधारक है और इसके निदेशक मंडल में भी है।

इस अधिग्रहण के बाद जियो 5जी विस्तार योजना में तेजी लाएगी
इस अधिग्रहण के बाद जियो 5जी विस्तार योजना में तेजी लाएगी। कंपनी के मुताबिक मिमोसा नेटवर्क्स के अधिग्रहण से जियो की लीडरशिप और इनोवेशन को और बढ़ावा मिलेगा। कंपनी का फोकस टेलीकॉम नेटवर्क के प्रॉडक्ट्स और ग्राहकों को क्वॉलिटी डिलीवर करने पर होगा। Jio पहले ही देश के कई हिस्सों में 5G सेवाएं शुरू कर चुका है। माना जा रहा है कि इस अधिग्रहण के बाद कंपनी उन पुर्जों की गुणवत्ता सुधारने का काम करेगी। इससे पहले रिलायंस जियो की सब्सिडियरी कंपनी जियो भी हैप्टिक के जरिए चैटजीपीटी में एंट्री कर चुकी है। कंपनी का दावा है कि वह एक ऐसा चैटबॉट बनाएगी जो इंसानों की तरह काम करेगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सौभाग्य है कि हमने भारत जैसे महान देश में जन्म लिया : राज्यपाल

pahaadconnection

‘‘राष्ट्रीय एकता यात्रा’’ पर आए छात्र-छात्राओं ने की राज्यपाल से मुलाकात

pahaadconnection

सरकार जल जीवन मिशन के तहत तक ग्रामीण परिवारों ने पीने के पानी पहुंचाने की सीमा करीब है

pahaadconnection

Leave a Comment