Pahaad Connection
Breaking Newsअन्य

आज सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 360.95 अंक टूटा और निफ्टी टूटकर 111.65 अंक पर आ गया

सेंसेक्स
Advertisement

वैश्विक बाजारों के कमजोर रुख और बैंकिंग, आईटी तथा वाहन कंपनियों के शेयरों में बिकवाली की वजह से सोमवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में लगभग एक प्रतिशत की गिरावट आई. इस दौरान, बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 360.95 अंक यानी 0.82 प्रतिशत टूटकर 57,514.94 अंक पर आ गया. इसके 28 शेयर नुकसान में कारोबार कर रहे थे. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 111.65 अंक या 0.81 प्रतिशत के नुकसान के साथ 16,960.95 अंक पर कारोबार कर रहा था. अडाणी एंटरप्राइजेज, जेडब्ल्यूएस स्टील और हिंडाल्को समेत इसके 45 शेयर नुकसान में थे.

सेंसेक्स में महिंद्रा एंड महिंद्रा में सबसे ज्यादा करीब 1.86 प्रतिशत की गिरावट आई. टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, इंफोसिस और टीसीएस में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई. रिलायंस, एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक और एक्सिस बैंक के शेयर भी नुकसान में थे. दूसरी ओर, हिंदुस्तान यूनिलीवर तथा कोटक बैंक करीब 0.24 प्रतिशत के लाभ में कारोबार कर रहे थे. विश्लेषकों ने कहा कि अमेरिका में बैंकिंग क्षेत्र के संकट से धारणा प्रभावित हो रही है, इसके अलावा विदेशी पूंजी की लगातार निकासी से भी चिंता बढ़ रही है. ज्यादातर एशियाई बाजारों में गिरावट रही है. हांगकांग, तोक्यो, दक्षिण कोरिया और सिंगापुर के बाजारों में गिरावट रही जबकि चीन का शेयर बाजार लाभ में रहा. अमेरिकी बाजार शुक्रवार को बंद थे. शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को शुद्ध रूप से 1,766.53 करोड़ रुपये के शेयर बेचे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

घर के वास्तु दोषों को दूर करने के लिए इन चीजों का इस्तेमाल जरूर करें

pahaadconnection

बंपर वैकेंसी : बैंक ऑफ बड़ौदा ने डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ और अन्य पदों के लिए भर्ती, अभी करें आवेदन जानिए भर्ती संबंधित जानकारी

pahaadconnection

सीएम ने किया बरसात से प्रभावित क्षेत्रों का औचक निरीक्षण

pahaadconnection

Leave a Comment