Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

आईपीएल से पहले अश्नीर ग्रोवर ने फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप क्रिकपे लॉन्च किया

फैंटेसी स्पोर्ट्स
Advertisement

 31 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले, अश्नीर ग्रोवर के नए वेंचर थर्ड यूनिकॉर्न ने क्रिकपे नाम से एक फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य ड्रीम11 और मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) को चुनौती देना है। ग्रोवर ने एक ट्वीट में कहा, आईपीएल के बाद से क्रिकेट में सबसे बड़ी क्रांति – क्रिकेटरों को भुगतान करने वाला केवल काल्पनिक खेल। जहां आप जीतते हैं, क्रिकेटर जीतता है, क्रिकेट जीतता है।

क्रिकपे किसी भी सार्वजनिक या निजी प्रतियोगिता के लिए प्राप्त कुल धन का 10 प्रतिशत प्लेटफार्म शुल्क लगाएगा।
यह 18 वर्ष से अधिक आयु के खिलाडिय़ों को क्रिकेट खिलाडिय़ों की एक आभासी टीम बनाने और नकद पुरस्कार अर्जित करने के लिए सशुल्क प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति देता है।
गूगल प्ले स्टोर पर इसके विवरण के अनुसार, यह दुनिया का एकमात्र फैंटेसी क्रिकेट ऐप है जहां हर मैच के साथ, वास्तविक खेलने वाले क्रिकेटर, क्रिकेटिंग निकाय और असली टीम के मालिक फैंटेसी गेम विजेताओं के साथ नकद पुरस्कार जीतते हैं।
ऑनलाइन फैंटेसी स्पोर्ट्स मार्केट में फिलहाल ड्रीम11 का दबदबा है।
भारतपे के पूर्व सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन ग्रोवर ने फैंटेसी स्पोर्ट्स मार्केट का हिस्सा हड़पने के लिए नया वेंचर क्रिकपे लॉन्च किया है।
डेलॉयट के सहयोग से फेडरेशन ऑफ इंडियन फैंटेसी स्पोर्ट्स (एफआईएफएस) की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत का फैंटेसी स्पोर्ट्स मार्केट वित्त वर्ष 2011 में 34,600 करोड़ रुपये से बढ़कर वित्त वर्ष 2025 तक अनुमानित 1,65,000 करोड़ रुपये हो जाने की संभावना है, जो 38 प्रतिशत सीएजीआर दर्ज करता है।
भारत 13 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता आधार के साथ दुनिया का सबसे बड़ा फैंटेसी खेल बाजार है।
टॉफलर के जरिए हासिल किए गए आंकड़ों के मुताबिक ग्रोवर्स ने पिछले साल नई कंपनी का पंजीकरण कराया था। फर्म की कुल चुकता पूंजी 10 लाख रुपये और अधिकृत शेयर पूंजी 20 लाख रुपये थी।
ग्रोवर ने कहा था कि वह निवेशकों से धन मांगे बिना अपना उद्यम शुरू करने की योजना बना रहे हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

औद्योगिक विकास के लिए शुरू की गई आईडीएस का क्या हुआ? : करन माहरा

pahaadconnection

एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत किया गया 4917 अभियुक्तों को गिरफ्तार

pahaadconnection

प्रधानमंत्री ने किया इन्वेस्टर्स समिट-2023 का शुभारंभ

pahaadconnection

Leave a Comment