Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यसोशल वायरल

टेस्ला को कंपनी में एक कर्मचारी को नस्लवादी व्यवहार के कारण चुकाने पडेगे $ 3.5 मिलियन

टेस्ला
Advertisement

टेस्ला को कंपनी में उसके नस्लवादी व्यवहार को लेकर एक कर्मचारी को 3.2 मिलियन डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया गया है। सैन फ्रांसिस्को जूरी ने इलेक्ट्रिक कार निर्माता को ओवेन डायज को भुगतान करने का आदेश दिया, जो पहले टेस्ला में लिफ्ट ऑपरेटर के रूप में काम करता था। डियाज़ ने जून 2015 से मई 2016 तक कंपनी के फ़्रेमोंट कारखाने में एक कर्मचारी कंपनी द्वारा काम पर रखे गए अनुबंध कर्मचारी के रूप में काम किया, जिसे “नस्लीय दुर्व्यवहार” के रूप में वर्णित किया गया था।

2021 में, एक जूरी ने टेस्ला को डियाज़ को नुकसान में $ 137 मिलियन का भुगतान करने का आदेश दिया, जिसे पिछले साल अप्रैल में घटाकर $ 15 मिलियन कर दिया गया था, इसे “अत्यधिक” कहा गया था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डियाज़ द्वारा न्यायाधीश के फैसले को चुनौती दिए जाने के बाद अब जूरी ने $3.7 मिलियन के भुगतान पर समझौता कर लिया है।

डियाज ने दावा किया था कि वह एक ऐसे माहौल में काम करता है जहां “दैनिक नस्लवादी विशेषण” आम थे, और उसने दावा किया कि टेस्ला ने इसे रोकने के लिए पर्याप्त नहीं किया।टेस्ला ने दावों के खिलाफ खुद का बचाव किया और कहा कि पहले $137 मिलियन का पुरस्कार उचित नहीं था, और पुरस्कार को वापस $15 मिलियन करने में कामयाब रहा।

Advertisement

टेस्ला ने हाल ही में कैलिफोर्निया नागरिक अधिकार विभाग (सीआरडी) का विरोध किया, जिसने इलेक्ट्रिक कार निर्माता के अमेरिकी कारखाने में नस्लीय पूर्वाग्रह का आरोप लगाया था।
CRD ने काले श्रमिकों के “दुर्व्यवहार, उत्पीड़न, असमान वेतन और शत्रुतापूर्ण कार्य वातावरण” के अधीन होने के आरोपों पर टेस्ला पर मुकदमा दायर किया था। ऑटोमेकर पर अतीत में अपने संयंत्रों में नस्लीय पूर्वाग्रह का आरोप लगाया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तराखंड में 53.56% फीसदी मतदान

pahaadconnection

1करोड़ लेन देन के बाद पेटीएम UPI लाइट के 43 लाख यूजर्स

pahaadconnection

भुवन कापड़ी ने लगाया भर्तियों में धांधली का आरोप

pahaadconnection

Leave a Comment