Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीतिसोशल वायरल

बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने चार धाम यात्रा के लिए बसों के जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

बीकेटीसी
Advertisement

बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने शुक्रवार को हरिद्वार में माया देवी मंदिर परिसर से चार धाम यात्रा बसों के जत्थे को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर बोलते हुए बीकेटीसी अध्यक्ष ने कहा कि राज्य सरकार तीर्थयात्रियों और श्रद्धालुओं के लिए सुगम और आसान यात्रा सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस बीच, यमुनोत्री और गंगोत्री धाम के कपाट 22 अप्रैल को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। जबकि केदारनाथ और बदरीनाथ धाम के कपाट क्रमश: 25 और 27 अप्रैल को खुलेंगे।

माया देवी परिसर और कालू सिद्ध से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की बसें चार धाम यात्रा के लिए रवाना हुईं। बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय, निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी ललितानंद गिरि महाराज, वेद निकेतन के संस्थापक आचार्य दयाशंकर विद्यालंकार, धर्म जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राहुल और भाजपा नेता राजपाल नेगी ने यात्रियों से भरी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस अवसर पर बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र ने विभिन्न राज्यों से आए तीर्थयात्रियों का स्वागत किया और उनकी समृद्ध यात्रा की कामना की।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार श्रद्धालुओं की सुखद यात्रा के लिए कृतसंकल्प है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा यात्रा व्यवस्थाओं पर लगातार नजर रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी से यात्रियों के प्रति अतिथि देवो भव की भावना रखने का आग्रह किया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस साल यात्रा श्रद्धालुओं की संख्या के अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर नए आयाम छुएगी। उत्तराखंड में चार धाम यात्रा भारत में सबसे लोकप्रिय हिंदू तीर्थस्थलों में से एक है। यह तीर्थ चार पवित्र स्थलों की यात्रा है – बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री – हिमालय में उच्च स्थान पर स्थित है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच शुरू हुई फ्लाइट, सीएम ने किया शुभारंभ

pahaadconnection

टीचर्स डे स्पेशल : चंद्रचूढ़ सिंह से लेकर अनुपम खेर और अक्षय कुमार तक, एक्टर्स जो रियल लाइफ में रहे टीचर

pahaadconnection

नीतू कपूर के बर्थडे पर बहू आलिया भट्ट ने शेर की अनसीन तस्वीरें

pahaadconnection

Leave a Comment