Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअन्यराजनीतिसोशल वायरलस्वास्थ्य और फिटनेस

FSSAI का एफओएससीओएस वेब एप्लीकेशन अब क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध होगा

FSSAI
Advertisement

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने फूड बिजनेस ऑपरेटरों (एफबीओ) द्वारा लाइसेंस/पंजीकरण प्राप्त करने में व्यावसायिक सुगमता का समर्थन करने के प्रयास में अपने वेब आधारित एप्लीकेशन फूड सेफ्टी एंड कम्प्लाइंस  सिस्टम (एफओएससीओएस) का हिंदी में अनुवाद करने का दायित्व उठाया है, जिसके बाद सभी क्षेत्रीय भाषाओं में अनुवाद होगा। नवीनतम उपाय,  सभी नए एफबीओ के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन करने में सहजता का वादा करता है। परिणाम स्वरूप 1.2 करोड़ से अधिक ने लाइसेंस नवीकरण के लिए एफबीओ पंजीकृत किए हैं।

खाद्य सुरक्षा इको-सिस्टम को मजबूत बनाने तथा व्यापक पहुंच की सुविधा के उद्देश्य से एफएसएसएआई ने एप्लीकेशन में अनेक उपयोगकर्ता के अनुरूप विशेषताओं की शुरुआत की है, जिनमें से पहला कदम इसे लाइसेंस और पंजीकरण उद्देश्य के लिए अन्य सभी क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध कराना है। इससे ट्रैफिक तथा राजस्व में भी वृद्धि होगी, पहुंच व्यापक होगी और विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान होगा।

एफओएससीओएस एप्लीकेशन की हिंदी तथा सभी क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्धता से एफबीओ को खाद्य सुरक्षा अनुपालन प्रणाली को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिलेगी। हिंदी तथा अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में प्रणाली की उपलब्धता से आत्मविश्वास बढ़ेगा और एफबीओ द्वारा भागीदारी में वृद्धि होगी।

Advertisement

एफबीओ के लिए पंजीकरण और लाइसेंसिंग में एफओएससीओएस एक व्यापक प्रणाली है। यह सभी एफबीओ के लिए खाद्य सुरक्षा नियामक के साथ सभी प्रकार के अनुपालन के लिए एक वन पाइंट स्टॉप है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

ताली बजाऊंगी नहीं, बजवाऊंगी… सुष्मिता ने शेयर की चौंकाने वाली तस्वीरें

pahaadconnection

सर्दियों के मौसम में त्वचा की देखभाल के लिए आजमाएं ये घरेलु उपचार

pahaadconnection

चौपाल में 62 शिकायतों का मंत्री गणेश जोशी ने मौके पर किया निस्तारण

pahaadconnection

Leave a Comment