Pahaad Connection
Breaking Newsबॉलीवुड

कैसे अमिताभ बच्चन को मिली ‘सूर्यवंशम’

Advertisement

सूर्यवंशम’ के लीड रोल के लिए एक-दो नहीं बल्कि 12 स्टार्स को अप्रोच किया गया था, लेकिन सभी ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया थी. इस लिस्ट में सनी देओल, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, गोविंदा, सलमान खान से आमिर खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन तक का नाम शामिल है. क्यों इंडस्ट्री के 12 दिग्गजों ने फिल्म के लिए मना किया और कैसे फिल्म अमिताभ को मिली आपको बताते हैं.
अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ को कौन नहीं जानता. यह फिल्म हर संडे टीवी पर आती ही है और हर बच्चे-बच्चे को इस फिल्म की कहानी पता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन कि इस फिल्म को करने से पहले आधी से ज्यादा इंडस्ट्री इस फिल्म को ठुकरा चुकी थी. यह फिल्म कई सारे एक्टर्स को पर हुई थी, लेकिन सभी ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था.
‘सूर्यवंशम’ के लीड रोल के लिए एक-दो नहीं बल्कि 12 स्टार्स को अप्रोच किया गया था, लेकिन सभी ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया थी. इस लिस्ट में सनी देओल, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, गोविंदा, सलमान खान से आमिर खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन तक का नाम शामिल है. क्यों इंडस्ट्री के 12 दिग्गजों ने फिल्म के लिए मना किया और कैसे फिल्म अमिताभ को मिली आपको बताते हैं.
तमिल फिल्म की हिन्दी रीमेक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘सूर्यवंशम’ साल 1999 को रिलीज हुई थी. फिल्म में मेन एक्टर को बाप-बेटे का किरदार निभाना था. फिल्म की कहानी जब एक्टर्स ने सुनी तो वह यंग रोल से तो एक्टर्स खुश थे, लेकिन कोई भी ‘ठाकुर भानु प्रताप’ का रोल नहीं करना चाहता था.
यही कारण था कि इन सभी लोगों ने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया बाद में अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म को एक्सेप्ट किया और डबल रोल निभाकर फिल्म को पूरा किया गया.
फिल्म के लिए सनी देओल, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, गोविंदा, सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सुनील शेट्टी और सैफ अली खान को पहले अप्रोच किया गया था.
सूर्यवंशम का प्रोडक्शन आदिशेषगिरि राव ने किया था. फिल्म की कहानी विक्रमन की थी, जो इसे डायरेक्ट भी करने वाले थे, लेकिन बाद में डायरेक्शन ईवीवी सत्यनारायण ने किया था. 90 के दशक के आखिर में बनी फिल्म सूर्यवंशम का बजट महज 7 करोड़ था, जबकि फिल्म ने 12.65 करोड़ रुपए की कमाई की थी
क्रिटिक्स ने इस फिल्म की प्रशंसा नहीं की थी और बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म फ्लॉप भी साबित हुई, लेकिन टीवी पर यह फिल्म हिट है या यह कहें कि फिल्म को चला चला कर हिट किया गया है

Advertisement
Advertisement

Related posts

परिसम्पतियों का विवरण पब्लिक मैनजमैंट पोर्टल पर अपलोड करने के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

pahaadconnection

ब्रह्मपुरी वाल्मीकि बस्ती में पुस्ता टूटने से हुआ भारी नुकसान

pahaadconnection

वेटरन दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित हुआ मिलन समारोह कार्यक्रम

pahaadconnection

Leave a Comment