Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

कोटद्वार में भारी बारिश के कारण हालात चिंताजनक : विधानसभा अध्यक्ष

Advertisement

देहरादून, 16 जुलाई। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने अपने विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार में भारी बारिश को लेकर पूरी नजर बना रखी है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कोटद्वार के हर क्षेत्र  में बारिश एवं आवागमन की स्थिति पर हर घंटे की रिपोर्ट देने एवं प्रशासन को क्षेत्रवासियों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं। प्रशासन भी गाड़ियों से अनाउंसमेंट के माध्यम से क्षेत्रवासियों से अनावश्यक घर से बाहर ना आने और नदियों के किनारों पर ना जाने की अपील कर रहा है। विधानसभा अध्यक्ष ने बताया की विधानसभा क्षेत्र में भारी बारिश के कारण हालात चिंताजनक हैं। वे अधिकारियों के साथ निरंतर सम्पर्क में रहते हुए हालात की समीक्षा कर रहीं है। प्रशासन को भी प्रभावित सभी लोगों तक जल्द से जल्द राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष व कोटद्वार स्थानीय विधायक ऋतु खण्डूडी भूषण जो की अपने विधानसभा क्षेत्र में आई आपदा पर लगातार नजर बनाए रखीं है और लोगो को राहत पहुंचाने के लिए कार्य कर रही है। इसी संबंध में विधानसभा अध्यक्ष ने महनिदेशक बीआरओ से विधानसभा कोटद्वार के क्षतिग्रस्त पुल के संबंध में वार्ता की और बीआरओ की मददत से बैली पुल निर्माण को लेकर वार्ता की। इसी विषय पर बीआरओ टंकपुर से अधिशासी अभियंता ने कोटद्वार पहुंचकर मालन नदी पर क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण किया और क्षेत्र के लोगों को जल्द से जल्द राहत देने के लिए बीआरओ द्वारा मालन नदी पर बैली पुल का निर्माण किया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की वे आपदा से प्रभावित कोटद्वार वासियों को राहत पहुंचाने लिए तत्परता से कार्य कर रही है।

Advertisement

आरसीसी ह्यूम पाइप मालन नदी पर पहुंच गए है। नदी का जलस्तर कम होते ही ह्यूम पाइप से एक और वैल्पिक मार्ग बनाया जायेगा। जिससे भारी वाहनों की आवाजाही हो सके। साथ ही वैकल्पिक मार्ग मवाकोट- कण्वआश्रम को कोटद्वार वासियों के आवागमन के लिए लगातार चौड़ीकरण और सुगम बनाने के लिए कार्य किए जा रहे है।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

सामान्य बजट की फ़िल्म थी ‘परिंदा’

pahaadconnection

  हमें अपनी जड़ों की ओर लौटना होगा : मुख्यमंत्री

pahaadconnection

धार्मिक स्थलों पर कोतवाली पुलिस का सघन चैकिंग अभियान

pahaadconnection

Leave a Comment