Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

बढ़ रही डेंगू मरीजों की संख्या, दो दिन में मिले 38 मरीज

Advertisement

देहरादून। जिले में डेंगू मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले दो दिन की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में डेंगू के 38 नए मरीज मिले हैं। इन सभी को अस्पतालों में भर्ती किया गया है।

जिले में डेंगू के 1256 एलाइजा टेस्ट किए गए थे। इसमें 38 पॉजिटिव आए हैं। अब तक जिले में डेंगू के 240 मरीज मिल चुके हैं। जिसमें से एक की मौत भी हो चुकी है। चिंताजनक बात यह है कि जिले में डेंगू के सभी मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ रहा है, इसके कारण ज्यादातर अस्पतालों में बेड फुल हैं वहीं प्लेटलेट्स की भी मांग बढ़ गई है।

Advertisement

सरकारी अस्पताल में सिर्फ दून अस्पताल में ही प्लेटलेट्स नौ हजार रुपये में मिल रही हैं। इसके अलावा सरकारी किसी अस्पताल में प्लेटलेट्स उपलब्ध नहीं हैं। निजी ब्लड बैंक में इसके लिए 12000 खर्च करने पड़ रहे हैं। हालांकि आयुष्मान कार्ड होने पर प्लेटलेट्स की सुविधा निशुल्क उपलब्ध है।

जिले में सबसे अधिक मरीज अजबपुर कला और धर्मपुर में मिल रहे हैं। इसके अलावा रेस कोर्स, जीएमएस रोड, पटेल नगर, कार्गी, बंजारावाला, सिंगल मंडी, पथरी बाग, देहराखास, मोथरोवाला, त्यागी रोग, आढत बाजार, करनपुर, बड़ोवाला, मुस्लिम कालोनी लक्खी बाग, चुक्कूवाला, माजरा, ऋषिकेश में भी डेंगू मरीज मिलने के बाद हाई अलर्ट जारी किया गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

संस्कृत हमारे परिवेष से जुडी भाषा : मुख्यमंत्री

pahaadconnection

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने व्यक्त किया प्रधान मंत्री का आभार

pahaadconnection

चार धाम मे बढ़ रही यात्रियों की रिकार्ड बढ़ोत्तरी से राज्य की अर्थिकी मे बदलाव के सुखद संकेत : भट्ट

pahaadconnection

Leave a Comment